परीक्षा देने के बहाने प्रेम‍िका के साथ फरार हो गया था राशन डीलर, शादी करने के बाद लौटा, युवती बोली-अब पत‍ि के साथ ही रहूंगी

इम्तिहान देने के बहाने घर से निकला राशन डीलर प्रेमिका से साथ शादी करके लौट आया। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा लिखाने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में युवती ने राशन डीलर को अपना पति बताकर उसके साथ रहने के लिए कह दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:11 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:11 AM (IST)
परीक्षा देने के बहाने प्रेम‍िका के साथ फरार हो गया था राशन डीलर, शादी करने के बाद लौटा, युवती बोली-अब पत‍ि के साथ ही रहूंगी
कोर्ट ने युवती के बयान पर राशन डीलर के सुपुर्द कर दी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। इम्तिहान देने के बहाने घर से निकला राशन डीलर प्रेमिका से साथ शादी करके घर लौट आया। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा लिखाने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में युवती ने राशन डीलर को अपना पति बताकर उसके साथ रहने के लिए कह दिया। इस पर पुलिस ने युवती को राशन डीलर के ही सुपुर्द कर दिया।

थाना मझोला की ग्राम पंचायत सोनकपुर देहात उर्फ भोला सिंह की मिलक के राशन डीलर का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक जुलाई को राशन डीलर बरेली में परीक्षा देने के लिए कह कर घर से निकला था। लेकिन, सच्चाई यह थी कि वह अपनी प्रेमिका को शादी के इरादे से लेकर गया था। दो दिन तक वापस नहीं लौटा तो स्वजनों ने गुमशुदगी दर्ज करा दी। वहीं गांव के एक व्यक्ति ने राशन डीलर और उसके स्‍वजनों पर अपनी पुत्री को शादी के लिए बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए थाना मझोला में एफआइआर दर्ज करा दी। इस बीच राशन बांटे जाने का काम भी प्रभावित हुआ। ग्रामीणों को दुकान बंद मिलने पर परेशानी उठानी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। सच्चाई का पता लगने पर पुलिस ने दबाव बनाया तो डीलर ने युवती को स्वजनों के साथ पुलिस के पास भेज दिया। युवती के मिलने के बाद विवेचक ने उसके मजिस्ट्रेट के सामने बयान कराए। युवती ने अपने बयानों में खुद को बालिग बताते हुए राशन डीलर से निकाह करने की बात कह दी। इतना ही नहीं उसने कहा कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। विवेचक ने युवती की उम्र के प्रमाण पत्र लेकर उन्हें भी कोर्ट के सामने रख दिया। शाम को विवेचक ने युवती को उसकी इच्छा के अनुरूप राशन डीलर के सुपुर्द कर दिया। दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक मझोला मुकेश शुक्ला ने बताया कि युवती बालिग थी। राशन डीलर से उसने निकाह कर ल‍िया था। इसलिए उसकी इच्छा के मुताबिक राशन डीलर को ही सौंप दिया गया। 

chat bot
आपका साथी