Rampur Yard Remodeling : रामपुर यार्ड रीमाडलिंग का कार्य आज हो जाएगा पूरा, 20 ट्रेनों का संचालन बंद

Rampur Yard Remodeling रामपुर स्टेशन से ट्रेनों का संचालन मैनुअल सिस्टम से किया जा रहा था उसके स्थान पर आधुनिक सिस्टम लगाने के लिए 20 सितंबर से यार्ड रीमाडलिंग का काम शुरू हो गया था। यह काम 24 सितंबर की शाम तक पूरा किया जाना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:19 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:19 AM (IST)
Rampur Yard Remodeling : रामपुर यार्ड रीमाडलिंग का कार्य आज हो जाएगा पूरा, 20 ट्रेनों का संचालन बंद
बीस फीसद काम शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक पूरा कर लिया जाएगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रेलवे की टीम ने रामपुर यार्ड का गुरुवार को 80 फीसद काम पूरा कर लिया है। आज यह काम पूरा हो जाएगा। रामपुर स्टेशन से ट्रेनों का संचालन मैनुअल सिस्टम से किया जा रहा था, उसके स्थान पर आधुनिक सिस्टम लगाने के लिए 20 सितंबर से यार्ड रीमाडलिंग का काम शुरू हो गया था। यह काम 24 सितंबर के शाम तक पूरा किया जाना है। इसके कारण से लगभग 20 ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। रेलवे की टीम ने गुरुवार को 80 फीसद काम पूरा कर लिया है। शेष बीस फीसद काम शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक पूरा कर लिया जाएगा।

दो पार्कों का सौंदर्यीकरण कराएगी नगर पालिका : रामपुर में नगर पालिका परिषद के द्वारा नगर के नवाब हामिद अली खां और कर्नल हबीबुर्रहमान खां पार्क का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। यह दोनों पार्क काफी समय से बदहाल अवस्था में पड़े हैं। अपर जिला अधिकारी प्रशासन के द्वारा इनका निरीक्षण भी किया गया। नगर पालिका परिषद क्षेत्र के नवाब हामिद अली खां पार्क सीआरपीएफ चुंगी के पास हाईवे पर है, जबकि कर्नल हबीबुर्रहमान खां पार्क बरेली गेट पर है। काफी समय से बदहाल पड़े हैं। यहां खूबसूरती की बात छोडिए। कूड़ा-करकट इत्यादि समस्याएं रहती हैं। दोनों पार्क प्रमुख स्थानों पर होने के कारण इनकी बदहाली लोगों का मुंह चिढ़ाती रहती हैं। हालांकि पूर्व में कई बार इनकी बदहाली सुधारने की मांग भी हुई, लेकिन कोई सुधार नहीं कराया। उबड़-खाबड़ स्थिति अभी भी बनी है। 21 सितंबर को अपर जिला अधिकारी प्रशासन एवं स्थानीय निकाय प्रभारी जेपी गुप्ता ने इन पार्कों का दौरा किया। उन्हें भी उनकी बदहाली व अव्यवस्थित माहौल अखरा। आसपास के लोगों से उन्होंने पार्कों की स्थिति के बारे में पूछा तो उन्होंने भी उनकी दशा में सुधार कराने की मांग की। इस पर एडीएम प्रशासन ने नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी डाक्टर विवेकानंद को उसका सुंदरीकरण कराने के निर्देश दिए। बाद में उनके द्वारा इस बाबत पालिका को पत्र भी लिखा गया है, जिसमें पार्क की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पार्क की दशा में सुधार कराकर पौधारोपण कराने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पार्काें की नियमित सफाई के लिए कर्मचारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी