क‍िसानों से र‍िश्‍वत ले रही थी मह‍िला लेखपाल, वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने क‍िया न‍िलंब‍ित

मंडल के रामपुर में गेहूं खरीद में किसानों से सत्यापन के नाम पर रिश्वत लेती महिला लेखपाल का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने इसे गंभीरता से लेते हुए लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:57 PM (IST)
क‍िसानों से र‍िश्‍वत ले रही थी मह‍िला लेखपाल, वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने क‍िया न‍िलंब‍ित
तहसीलदार शाहबाद को जांच अधिकारी नामित कर दिया है।

मुरादाबाद। मंडल के रामपुर में गेहूं खरीद में किसानों से सत्यापन के नाम पर रिश्वत लेती महिला लेखपाल का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने इसे गंभीरता से लेते हुए लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

वायरल वीडियो शाहबाद के भीतरगांव में तैनात लेखपाल रेनू चंद्रा का है। आरोप है कि वीडियो में लेखपाल द्वारा किसानों से गेहूं सत्यापन के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं, जबकि शासन द्वारा सत्यापन में किसी प्रकार का कोई सरकारी शुल्क देय नहीं है, बल्कि सत्यापन कार्य निश्शुल्क किया जाना है। इसके अतिरिक्त लेखपाल द्वारा विरासत जैसे महत्वपूर्ण अभियान में भी विरासत दर्ज करने में लापरवाही बरतने की शिकायत थी। उनके द्वारा कई विरासत प्रकरणों में अविवाहित पुत्रियों के नाम अपनी जांच आख्या में छोड़ दिए गए थे। इन सभी प्रकरणों पर डीएम के निर्देश पर उप जिलाधिकारी शाहबाद ने लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए तहसीलदार शाहबाद को जांच अधिकारी नामित कर दिया है।

chat bot
आपका साथी