Rampur Nawab family : नहीं हो सका नवाब खानदान की संपत्ति का बंटवारा, अब पांच जुलाई को होगी सुनवाई

रामपुर नवाब खानदान की संपत्ति का बंटवारा एक बार फिर निर्धारित अवधि में नहीं हो सका। कोरोना की वजह से अदालतें लंबे समय तक बंद रहीं जिस कारण मुकदमे की सुनवाई नहीं हो सकी। अब पांच जुलाई को सुनवाई होगी।

Narendra KumarMon, 21 Jun 2021 09:59 AM (IST)
अब पांच जुलाई को मामले की सुनवाई होगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। रामपुर नवाब खानदान की संपत्ति का बंटवारा एक बार फिर निर्धारित अवधि में नहीं हो सका। कोरोना की वजह से अदालतें लंबे समय तक बंद रहीं, जिस कारण मुकदमे की सुनवाई नहीं हो सकी। अब पांच जुलाई को सुनवाई होगी।

रामपुर में नवाब खानदान की 26 सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है, जिसके बंटवारे की प्रक्रिया जिला जज की अदालत में चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई 2019 में शरीयत के हिसाब से बंटवारा करने के आदेश दिए थे। बंटवारे की जिम्मेदारी जिला जज को सौंपी थी। उन्हे दिसंबर 2020 तक बंटवारा करना था। लेकिन, कोरोना के चलते पिछले साल लंबे समय तक अदालतें बंद रहीं और सुनवाई नहीं हो सकी। इस कारण निर्धारित अवधि में बंटवारा नहीं हो सका। इसपर जिला जज ने सुप्रीम कोर्ट से समय बढ़ाने की मांग की। तब सुप्रीम कोर्ट ने छह माह का समय बढ़ा दिया, जो जून में पूरा हो रहा है। लेकिन, इस साल भी कोरोना के कारण लंबे समय तक अदालतों में सुनवाई नहीं हुई। इस वजह से बंटवारे की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता एवं 11 पक्षकारों के वकील हर्ष गुप्ता का कहना है कि कोरोना की वजह से अदालतों में मुकदमों की सुनवाई नहीं हो सकी। इस कारण बंटवारे की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। अदालत एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से समय बढ़ाने की मांग करेगी।

नवाब संपत्ति को लेकर जांच के आदेश : रामपुर के अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने नवाब खानदान की संपत्ति की जांच के लिए उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए हैं। उन्हें पता लगाना है कि इस संपत्ति में शत्रु संपत्ति या राजकीय संपत्ति तो नहीं है। नवाब खानदान की रामपुर में 26 सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति गहै, जिसके बंटावरे की प्रक्रिया चल रही है। इसमें कई हिस्सेदार ऐसे हैं जो जो देश छोड़कर जा चुके हैं। पाकिस्तान भी गए। इनकी संपत्ति के बारे में अब जांच होगी।

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

Fraud in UP Police : पुलिस की फर्जी नौकरी से खुश होकर सुनील ने अन‍िल के साथ तय कर द‍िया था बहन का र‍िश्‍ता

Yoga Day : योग गुरु बोले, योग से बढ़ी शरीर में आक्सीजन और प्रतिरोधक क्षमता, आप भी अपनाएं ये आसन

Moradabad weather : आज भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्‍की बारिश, गर्मी से म‍िलेगी राहत

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.