दहेज के ल‍िए पत्‍नी को मार डाला, फ‍िर कोतवाली पहुंचकर कुबूल कर ल‍िया गुनाह, छह पर मुकदमा दर्ज

मंडल के रामपुर ज‍िले के मसवासी में पत्नी की हत्या कर लाश ठिकाने लगाने के बाद युवक खुद ही कोतवाली पहुंच गया। उसके खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 01:30 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 01:30 PM (IST)
दहेज के ल‍िए पत्‍नी को मार डाला, फ‍िर कोतवाली पहुंचकर कुबूल कर ल‍िया गुनाह, छह पर मुकदमा दर्ज
ससुर ने कराया दहेज हत्या का मुकदमा।

मुरादाबाद जागरण संवाददाता। मंडल के रामपुर ज‍िले के मसवासी में पत्नी की हत्या कर लाश ठिकाने लगाने के बाद युवक खुद ही कोतवाली पहुंच गया। उसके खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। स्वार कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला खास निवासी सुमित शर्मा पुत्र शंकर शर्मा 28 जून को पत्नी दीक्षा के साथ दवा लेने के लिए गया था। उनके वापस नहीं लौटने पर शंकर शर्मा ने 30 जून को स्वार कोतवाली में बहू-बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई। गुरुवार की सुबह अचानक सुमित शर्मा स्वार कोतवाली पहुंच गया। उसने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है। उसकी निशानदेही पर स्वार सीओ धर्मसिंह मार्छाल और कोतवाल रुमसिंह बघेल ने बाजपुर मार्ग स्थित मानपुर-उत्तरी में बंद पड़े सिंह टूरिस्ट पंजाबी ढाबे के पीछे से महिला का शव बरामद किया। मृतका के शरीर पर जलने और चोटों के निशान थे और मुंह काला किया हुआ था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट कराई गई है।

शहजादनगर थाना क्षेत्र के ग्राम जादौपुर निवासी महेंद्र पाल ने अपनी बेटी दीक्षा की शादी 20 नवंबर 2019 को स्वार खास निवासी शंकर शर्मा के बेटे सुमित शर्मा के साथ की थी। दहेज में अपनी हैसियत के अनुसार अपाचे बाइक व अन्य सामान के साथ ढाई लाख रुपये नकद दिए थे। आरोप है कि इसके बाद भी उनकी पुत्री के ससुराल वाले दो लाख रुपये की नकदी और कार की मांग कर रहे थे। ऐसा न करने पर ससुराल वाले उनकी पुत्री को प्रताड़ित करते थे। मामले की जानकारी होने पर उनके बेटे पंकज ने चार मई को सुमित शर्मा को एक लाख रुपये दिए थे। आरोप है कि इसके बाद भी दहेजलोभियों ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर दी। स्वार कोतवाल रुमसिंह बघेल ने बताया कि मृतका के पिता की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मृतका के पति सुमित शर्मा, ससुर शंकर शर्मा, सास रानी शर्मा, ननद श्रुति शर्मा, जेठ शिवम शर्मा और जेठानी प्रीति शर्मा समेत छह लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी