सड़क क‍िनारे तेंदुए के द‍िखते ही बढ़ी धड़कन, लाइट बंद कर वाहन चालकों ने बचाई जान

मेबला फार्म खादी खेडा मसवासी आर्सल- पार्सल समेत कई गांवों के जंगल में तेंदुआ महीने भर दिखाई देता रहा। हालांकि बाद में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ लिया गया था। डेढ़ माह बाद तेंदुआ क्षेत्र में फिर दिखाई देने लगा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:47 PM (IST)
सड़क क‍िनारे तेंदुए के द‍िखते ही बढ़ी धड़कन, लाइट बंद कर वाहन चालकों ने बचाई जान
वन विभाग के कर्मचारी बने हैं उदासीन।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र। रामपुर के दढ़ियाल में दो दिन पहले क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई देने की खबरों के बीच क्षेत्र के ग्रामीण व किसान दहशत में हैं। भय के कारण वह रात को घरों पर नींद भी नहीं ले पा रहे हैं। दूसरी तरफ सूचना देने के बाद भी वन विभाग के कर्मचारी उदासीन बने हुए हैं।

क्षेत्र के गांव जटपुरा में ग्लोबल इंटर कालेज के पास बाइक एवं कार सवार कई लोगों ने सड़क किनारे एक तेंदुआ देखा था। उसे देखकर बच्चों की चीख निकल गई थी। उस समय बमुश्किल बाइक एवं कार की लाइट बंद कर लोग अपने घर पहुंच सके थे। लेकिन उनकी आंखों में वह नजारा अभी भी बार बार उभर आता है। त्रिवेणी चीनी मिल के प्रशासनिक अधिकारी राजवीर सिंह का कहना है कि सोमवार का द‍िन अभी तक भुला नहीं पाए हैं। बच्चे बार बार तेंदुआ देखने की बात याद कर सहम जाते हैं। तेंदुए की दस्तक से क्षेत्र के गांव मुवाना, शरकथल, जटपुरा, नारायणपुर, दढ़ियाल, पीपली नायक, लोदीपुर नायक, भावपुरा, पर्वतपुर समेत दर्जनों गांवों में तेंदुए की दस्तक से लोग दहशत में हैं। वन विभाग एवं पुलिस कर्मी इसको लेकर गंभीर नहीं है। बताते हैं कि क्षेत्र के मेबला फार्म , खादी खेडा, मसवासी, आर्सल- पार्सल समेत कई गांवों के जंगल में तेंदुआ महीने भर दिखाई देता रहा। हालांकि बाद में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ लिया गया था। डेढ़ माह बाद तेंदुआ क्षेत्र में फिर दिखाई देने लगा है। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। उधर वन दारोगा राजकुमार का कहना है कि क्षेत्र में तेंदुआ होने की जानकारी मिली है। उस पर नजर रख कर पकड़वाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी