रामपुर सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज भी बनना था, भवन बन गया था पर लाइसेंस नहीं मिला था

Rampur Jauhar University रामपुर की मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज भी चालू होना था। इसके लिए भवन का निर्माण पूरा हो गया है। अस्पताल में इलाज भी चल रहा था लेकिन अभी मेडिकल कालेज के लिए लाइसेंस नहीं मिल पाया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 10:41 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 10:41 AM (IST)
रामपुर सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज भी बनना था, भवन बन गया था पर लाइसेंस नहीं मिला था
आजम के जेल जाते ही यूनिवर्सिटी की जमीनों पर हुआ कब्जा।

मुरादाबाद, जेएनएन। Rampur Jauhar University : रामपुर की मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज भी चालू होना था। इसके लिए भवन का निर्माण पूरा हो गया है। अस्पताल में इलाज भी चल रहा था, लेकिन अभी मेडिकल कालेज के लिए लाइसेंस नहीं मिल पाया था। इस बीच आजम खां के खिलाफ मुकदमेबाजी शुरू हो गई और फिर यूनिवर्सिटी पर भी छापा पड़ गया। लाइब्रेरी से मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबें बरामद कर ली गईं। पांच कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग कालेज, ला कालेज, नर्सिंग कालेज, बीबीए, बीसीए, एमबीए आदि तमाम कोर्स की पढ़ाई होती रहीं। इमारतें भी काफी खूबसूरत हैं। यहां पर अनोखी टंकी बनी हैं। इसमें चार मंजिला इमारत है और लिफ्ट भी लगी है।

आजम के जेल जाते ही यूनिवर्सिटी की जमीनों पर हुआ कब्जा : सांसद आजम खां के जेल जाते ही जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों पर भी कब्जा होेता चला गया। पहले 26 किसानों ने उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए थे। उनकी जमीन प्रशासन ने उनको लौटा दी। इसके बाद रेत और नदी क्षेत्र का पटटा निरस्त कर प्रशासन ने कब्जा कर लिया। बिना परमीशन खरीदी गई अनुसूचित जाति की जमीन पर भी सरकार का कब्जा हो गया। शत्रु संपत्ति के मामले में प्रशासन ने पहले मुकदमा दर्ज कराया और फिर जमीन पर कब्जा कर लिया। हालांकि आजम खां कि ओर से उनके वकीलों ने काफी पैरवी की। कोर्ट कचहरी में वाद दायर करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली। तीन दिन पहले हाईकोर्ट ने भी प्रशासन के फैसले को सही ठहरा दिया और अब उनकी खरीदी गई 173 एकड़ जमीन भी सरकार के कब्जे में चली गई। 

chat bot
आपका साथी