शर्मनाक : अमीर होने के ल‍िए अपनी बेटी की बल‍ि देना चाहता था प‍िता, पांच के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज

Rampur dowry harassment case अमीर होने के लिए पिता ने शर्मनाक हरकत की। उसने बेटी की बलि चढ़ाने का प्रयास किया जबकि पत्नी से दहेज की मांग की। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:41 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:41 AM (IST)
शर्मनाक : अमीर होने के ल‍िए अपनी बेटी की बल‍ि देना चाहता था प‍िता, पांच के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर के स्‍वार में अमीर होने के लिए पिता ने अपनी बेटी की बलि चढ़ाने का प्रयास किया, जबकि पत्नी से दहेज की मांग की। मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न किया। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान ने अपनी बेटी की शादी सात अप्रैल 2018 को हिंदू रीति रिवाज से की थी। शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से लगभग चार लाख रुपये का दान-दहेज भी दिया था। कुछ दिनों बाद ससुरालिए अधिक दहेज की मांग करने लगे। पति पप्पू व जेठ मुरारी दहेज में दो लाख रुपये कारोबार के लिए मांग रहे थे। महिला के स्वजन ने उनकी मांग पूरी करने में असमर्थता जताई। तब दहेजलोभी पति, जेठ, सास केलावती, नंद ओमवती व भांजा उज्जवल महिला के साथ आए दिन गाली गलौज व मारपीट करने लगे और मांग पूरी न करने पर रोजाना प्रताडित करने लगे। इस दौरान उसके दो जुड़वा बच्चे एक बेटा व बेटी पैदा हुई। महिला का पति पप्पू जादू टोने का काम करता है। महिला से मांग पूरी न होने पर उसने अपनी पत्नी से बेटी की बलि चढ़ाने को कहा। बताया बलि चढ़ाकर मालामाल हो जाएंगे। महिला ने इसका विरोध किया। तीन जनवरी 2021 को महिला का पति अपनी बेटी को उठाकर बलि चढ़ाने के लिए जंगल ले जाने लगा। बमुश्किल महिला ने अपनी बेटी को बचाया। तब दहेजलोभियों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। संभ्रांत लोगो द्वारा पंचायत के बाद महिला को ससुराल भेज दिया। डेढ़ सप्ताह पूर्व फिर मारपीटकर घर से निकाल दिया। पीड़िता कोतवाली पहुंची लेकिन पुलिस ने उसकी नहीं सुनी। थकहार कर पीडिता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने पीडिता की तहरीर के आधार उक्त पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कार्यवाहक कोतवाल विनीत कुमार ने बताया की महिला की तहरीर के आधार पर पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

chat bot
आपका साथी