रामपुर के 12 बच्चों ने कोरोना को हराया, आप भी बनाए रखें हौसला

Rampur coronavirus news update कोरोना का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं लेकिन इस वायरस पर जीत के लिए हौसला रखना बेहद जरूरी है। रामपुर के संक्रमित बच्चों ने ऐसा कर दिखाया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:02 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:02 AM (IST)
रामपुर के 12 बच्चों ने कोरोना को हराया, आप भी बनाए रखें हौसला
रामपुर के 12 बच्चों ने कोरोना को हराया, आप भी बनाए रखें हौसला

रामपुर। कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस महामारी की चपेट में जिले के 427 लोग आ चुके हैं। बीमारी ने किसी को नहीं बख्शा। वृद्ध, अधेड़, युवा और यहां तक कि बच्चों को भी अपनी चपेट में ले लिया। चार लोगों की मौत भी हुई। लेकिन, बाकी ने कोरोना को मात दे दी। बच्चों ने भी कोरोना को हरा दिया। जिले में अब तक 13 बच्चे इस बीमारी से लड़कर स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि तीन अब भी कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। जिले में कोरोना वायरस ने अब तक 427 लोगों को संक्रमित किया है। लॉकडाउन की शुरुआत में पहले बाहर से आने वाले लोग ही कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन जून माह में अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढऩे लगी। इनमें हर आयु वर्ग के लोग संक्रमित हुए। महिलाएं और बच्चों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया।

भाई-बहन समेत तीन बच्चे अब भी भर्ती

कोरोना संक्रमित हुए भाई-बहन समेत तीन बच्चे अब भी कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। शाहबाद क्षेत्र के दंपती तीन जुलाई को दिल्ली से लौटे थे। यहां आने पर दोनों की जांच कराई गई। दो बच्चों की भी जांच हुई। चारों संक्रमित पाए गए। इनमें दंपती का बेटा छह साल का है, जबकि बेटी आठ साल की है। इसके अलावा अपने पिता के संपर्क में आया शहर का तीन साल का बच्चा शामिल है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. फहीम अहमद कहते हैं कि बच्चों और बुर्जुगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से वे जल्दी बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं। इसके लिए बच्चों को दूध व अन्य पौष्टिक आहार देते रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी