Rampur coronavirus news : बैंक प्रबंधक और स्वास्थ्य कर्मी की मौत, पांच पुलिस कर्मियों समेत 77 संक्रमित

Rampur coronavirus news गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1233 पहुंच गई है। इनमें 733 ठीक हो चुके हैं जबकि 20 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 480 सक्रिय मरीज हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 03:23 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:20 PM (IST)
Rampur coronavirus news : बैंक प्रबंधक और स्वास्थ्य कर्मी की मौत, पांच पुलिस कर्मियों समेत 77 संक्रमित
Rampur coronavirus news : बैंक प्रबंधक और स्वास्थ्य कर्मी की मौत, पांच पुलिस कर्मियों समेत 77 संक्रमित

रामपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी और बैंक प्रबंधक की मौत हो गई। प्रबंधक पिछले दिनोंं कोरोना से मरे एक डा. के संपर्क में आए थे। उनसे इलाज कराया था। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। सिविल लाइंस थाने के पांच पुलिस कर्मियों समेत 77 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

सीएमओ ऑफिस के कर्मचारी की कोरोना से टीएमयू मुरादाबाद में मौत हो गई है। वह साईं विहार ज्वालानगर में रहते थे। 31 जुलाई को तबीयत खराब होने पर उन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया था, जहां उनकी कोरोना की जांच हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वजन उन्हें टीएमयू मुरादाबाद ले गए। सोमवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। टीएमयू में ही जिला सहकारी बैंक की सिटी ब्रांच के मैनेजर की मौत हो गई । इन्हें दो सप्ताह पहले बुखार आया था। शहर में डा. से इलाज कराया। तबीयत ज्यादा खराब हुई तो 18 जुलाई को स्वजन टीएमयू ले गए,जहां सोमवार को मौत हो गई। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि 31 जुलाई को नोएडा भेजे सेंपल की रिपोर्ट सोमवार को मिली हैं। इसके अलावा एंटीजन टेस्ट और प्राइवेट लैब की जांच रिपोर्ट भी आई है। इनमें 2655 आशंकितों की रिपोर्ट निगेटिव है और 77 लोग पॉजीटिव आए हैं। 47 मरीज ठीक हो गए हैं, जिन्हें घर भेज दिया है। संक्रमितों में सिविल लाइन्स कोतवाली के एक इंस्पेक्टर, दो दारोगा, एक हेड मोहर्रिर और एक सिपाही भी हैं। जिला अस्पताल कालोनी के 11 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। डीएम आवास, सीडीओ ऑफिस, प्रथमा बैंक और पंचायत राज भवन के एक-एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

सिविल लाइंस थाना सील

कोरोना काल में चिकित्सकों के बाद पुलिस कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। रात-दिन ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मी अब खुद कोरोना का शिकार बनने लगे हैं। जिले में लगातार पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने का सिलसिला जारी है। अब सिविल लाइंस कोतवाली के पांच पुलिस कर्मी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें इंस्पेक्टर से लेकर दारोगा, हेड मोहर्रिर और सिपाही शामिल हैं। एक दारोगा अजीतपुर चौकी में तैनात हैं। एक साथ पांच पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने के बाद कोतवाली को सील कर दिया है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि थाने को दो बार सैनिटाइज करा दिया है। बाहरी व्यक्ति के थाने में आने पर रोक लगा दी है। इसके लिए गेट बंद करा दिया है। यदि कोई व्यक्ति फरियाद लेकर आता है तो उसकी बात गेट पर ही सुन ली जाती है। फोन से ही उसकी समस्या का समाधान कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी