डीएम ने दो गांवों में नियुक्त किए कार्यवाहक ग्राम प्रधान, काफी समय से पद चल रहे थे र‍िक्‍त

Rampur caretaker village head स्वार की ग्राम पंचायत डोंकपुरी टांडा में प्रधान सुगरा व विकास खंड चमरौवा में देवरनिया सर्की के प्रधान राम किशोर का पिछले माह बीमारी से निधन होने के बाद से प्रधान पद रिक्त चल रहा था। विकास कार्य नहीं हो पा रहे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:36 PM (IST)
डीएम ने दो गांवों में नियुक्त किए कार्यवाहक ग्राम प्रधान, काफी समय से पद चल रहे थे र‍िक्‍त
स्वार की ग्राम पंचायत डोंकपुरी टांडा में जसपाल तो चमरौवा की देवरनिया सर्की में प्रधान का दायित्व चंद्रपाल को मिला।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Rampur caretaker village head : रामपुर के जिला अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड ने दो गांवों में कार्यवाहक प्रधान नियुक्त किए हैं। इन गांवों के प्रधानों की मौत के बाद उनके पद रिक्त चल रहे थे। स्वार की ग्राम पंचायत डोंकपुरी टांडा में प्रधान सुगरा व विकास खंड चमरौवा में देवरनिया सर्की के प्रधान राम किशोर का पिछले माह बीमारी से निधन होने के बाद से प्रधान पद रिक्त चल रहा था। विकास कार्य नहीं हो पा रहे थे।

बुधवार को डीएम ने दोनों गांवों में प्रधान नियुक्त करने को शिक्षित लोगों को बुलाया था। दोनों ग्राम पंचायतों से दावेदारी के लिए चार-चार शिक्षित लोग पहुंचे। उनका साक्षात्कार लिया। डीएम ने सभी से सवाल किए। इस आधार पर ग्राम पंचायत डोंकपुरी टांडा के जसपाल तो चमरौवा की देवरनिया सर्की में प्रधान के तौर चंद्रपाल का चयन किया गया। जसपाल एमएससी तो चंद्रपाल इंटर पास हैं। जिला पंचायत राज अधिकारी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि ये दोनों संबंधित गांवों में प्रधान पद का चुनाव होने तक कार्य देखेंगे। इनके चयन से गांवों के लंबित विकास कार्यों में तेजी आ सकेगी। सरकार की जो योजनाएं हैं। उनके कार्य आगे बढ़ सकेंगे।

साक्षात्कार में यह हुए थे शामिल  : दो ग्राम पंचायत में प्रधान पद पर चयन के लिए भाग लेने वालों में कुल आठ ने भाग लिया। चयनित दोनों व्यक्तियों के अलावा ग्राम पंचायत डोगपुरी टांडा से एमए पास रिजवाना, बीए पास मदन पाल तो चमरौवा की देवरनिया सर्की से बीए पास कांती कुमारी, हाई स्कूल पास परम सिंह व धर्म पाल भी शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें :-

Rampur Station Yard Interlocking : आज से मुरादाबाद नहीं आएंगी 25 ट्रेनें, कई बदले मार्ग से चलेंगी, देखें सूची

Girl Indecent Picture : मुरादाबाद की युवती की तस्‍वीर को बना द‍िया अश्‍लील, इंटरनेट मीडिया में वायरल करने की धमकी

Abdullah Birth Certificate : सांसद आजम खां के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में अब 24 को होगी सुनवाई

chat bot
आपका साथी