Moradabad Crime : बालक के साथ कुकर्म में युवक को 20 साल की कैद, जुर्माना भी देना होगा

मंडल के रामपुर में कोरोना का खतरा कम होने पर अदालतों में मुकदमों की सुनवाई शुरू हो गई है। पाक्सो एक्ट की विशेष अदालत में गुरुवार को बालक से यौन शोषण के मामले में युवक को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:14 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:14 AM (IST)
Moradabad Crime : बालक के साथ कुकर्म में युवक को 20 साल की कैद, जुर्माना भी देना होगा
अजीमनगर थाना क्षेत्र में दो साल पहले हुई थी घटना।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मंडल के रामपुर में कोरोना का खतरा कम होने पर अदालतों में मुकदमों की सुनवाई शुरू हो गई है। पाक्सो एक्ट की विशेष अदालत में गुरुवार को बालक से यौन शोषण के मामले में युवक को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई। सजा का यह मामला अजीमनगर थाना क्षेत्र से जुड़ा है।

दो साल पहले थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया था क‍ि उनका आठ साल का बेटा 19 अप्रैल 2019 को घर के बाहर खेल रहा था। गांव का ही एक युवक उसे बहला फुसलाकर जंगल में ले गया। वहां उसके साथ कुकर्म किया। बालक के चिल्लाने पर गांव के कुछ लोग वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने युवक को पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बालक के पिता की ओर से फईम के खिलाफ कुकर्म की धारा में मुकदमा दर्ज कराया गया था। उस पर पाक्सो एक्ट भी लगाया गया। मुकदमे की सुनवाई विशेष न्यायालय पाक्सो एक्ट में हुई। बचाव पक्ष के अधिवक्ता का कहना था कि युवक को गांव की रंजिश में झूठा फंसाया है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमित कुमार सक्सेना का कहना था कि गवाहों और मेडिकल रिपोर्ट ने घटना को साबित किया है। पाक्सो एक्ट न्यायालय की विशेष न्यायाधीश नीलू मोघा ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फईम को दोषी मानते हुए 20 साल कैद की सजा सुनाई। इसके अलावा 30 हजार रुपये जुर्माना भी डाला है।

हादसे में सभासद के भाई की मौत : रामपुर में सिविल लाइंस क्षेत्र में सड़क हादसे में भाजपा सभासद के भाई की मौत हो गई। शहर के मुहल्ला कैथ वाली मस्जिद निवासी पंकज शर्मा नगर पालिका में भाजपा के नामित सभासद हैं। उनके बड़े भाई अनिल अग्रवाल घी-तेल के थोक व्यापारी थे। दो दिन पहले वह बाइक से किसी काम से सिविल लाइंस गए थे। शाहबाद गेट से आगे बिजलीघर के पास उनकी बाइक में किसी वाहन ने टक्कर मार दी। वह सड़क किनारे घायल पड़े थे। किसी परिचित ने सूचना दी तो स्वजन वहां पहुंचे। तब तक किसी ने उन्हें पास में ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। स्वजन वहां पहुंचे तो चिकित्सक ने गंभीर बताते हुए बाहर ले जाने को कहा। स्वजन उन्हें मुरादाबाद और फिर दिल्ली अपाेलो में ले गए। यहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। 

chat bot
आपका साथी