मुरादाबाद में रामगंगा का जलस्तर बढ़ा, नदी के पार जाने को जान पर खेलते हैं लोग

Ramganga water level रामगंगा के बढ़े जलस्तर ने आसपास के लोगों की चिंता बढ़ा दी है। जैसे-जैसे पानी बढ़ता जा रहा है लोगों की धड़कनें भी तेज हो गईं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 01:58 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 01:58 PM (IST)
मुरादाबाद में रामगंगा का जलस्तर बढ़ा, नदी के पार जाने को जान पर खेलते हैं लोग
मुरादाबाद में रामगंगा का जलस्तर बढ़ा, नदी के पार जाने को जान पर खेलते हैं लोग

मुरादाबाद। रामगंगा नदी का जलस्तर जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है, लोगों का सफर भी मुश्किल होता जा रहा है। नदी के तट पर खड़े होकर साफ देखा जा सकता है कि नदी के पार जाने वाले लोगों की नाव पर ङ्क्षजदगानी तैरती नजर आ रही है। कहने का आशय यह है कि ङ्क्षजदगी की जद्दोजहद के लिए लोग नाव के सहारे इस पार से उस पार को आने और जाने के लिए मजबूर है। लोगों की नैया पार लगा रहे नाविक पूरे मनोयोग से कार्य में जुटे हुए हैं।

सेल्फी लेने पहुंच रहे लोग

आम दिनों में नदी के पास सन्नाटा देखने को मिलता है था लेकिन बीते दिनों से जब से नदी का जलस्तर बढऩा शुरू हुआ है, वहां लोगों की चहल-कदमी भी बढ़ गइ है। स्थिति यह है कि लोग बड़ी संख्या में नदी के तट पर सेल्फी लेने को पहुंच रहे है।

लोगों की बढ़ी टेंशन

भगवानदास का कहना है कि जलस्तर बढऩे से चिंता बढ़ रही है। दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आने-जाने में दिक्क्त हो रही है। गंगा सरन का कहना है किजलस्तर बढऩे से सबसे ज्यादा दिक्कत नदी के उस पार जाने और आने में है। मुश्किलें बढ़ रही हैं। राजा सैनी ने बताया कि बहुत ज्यादा मुश्किलों का सामना तो नहीं करना पड़ रहा लेकिन, बढ़े जलस्तर ने चिंता जरूर बढ़ा दी है। प्रेमपाल का कहना है कि फिलहाल अभी तो नदी जिस तरह बह रही है, जीवाराम ने बताया कि कुछ समस्याएं जरूर बढी हैं लेकिन, खतरे के निशान के नीचे नदी बहेगी तो कोई बड़ी दिक्कत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी