दैनिक यात्रियों को रेलवे ने दी बड़ी राहत, अब जनरल टिकट लेकर एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में यात्री कर पाएंगे सफर

Indian Railway News दैनिक यात्रियों को रेलवे बड़ी राहत देने जा रहा है। दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने फिर से जनरल टिकट लेकर एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में सफर करने की सुविधा देने की तैयारी कर रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:59 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:59 AM (IST)
दैनिक यात्रियों को रेलवे ने दी बड़ी राहत, अब जनरल टिकट लेकर एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में यात्री कर पाएंगे सफर
दस दिसंबर से यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मंडल रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railway News : दैनिक यात्रियों को रेलवे बड़ी राहत देने जा रहा है। दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने फिर से जनरल टिकट लेकर एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में सफर करने की सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। दस दिसंबर से यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मंडल रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण के बाद रेलवे ने एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में आरक्षण टिकट लेना अनिवार्य कर दिया था।

जनरल बोगी में कंफर्म आरक्षण टिकट वाले यात्रियों को ही चलने की अनुमति दी गई थी। इसके चलते कम दूरी के यात्री जनरल बोगी में सफर नहीं कर पा रहे थे। इससे दैनिक यात्रियों, गांव से शहर काम करने आने वाले श्रमिकों, छोटे व्यापारी जो ट्रेन पर निर्भर है को परेशानी उठानी पड़ रही थी। इन लोगों को अधिक रुपये खर्च कर सड़क मार्ग से शहर आना-जाना पड़ रहा था। रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद उत्तर रेलवे मुख्यालय ने सभी रेल मंडल के प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक और प्रवर मंडल परिचालन प्रबंधक को पत्र भेजा है। इसमें कहा कि एक्सप्रेस ट्रेनों परीक्षण कर लिया जाए, जिस ट्रेनों में जनरल बोगी की संख्या कम है, उसमें कोच बढ़ाने का प्रस्ताव भेजें। इससे ट्रेनों में कोच बढ़ाए जा सकते हैं।

दस दिसंबर से एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल बोगी में जनरल टिकट वाले व मासिक सीजन टिकट वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जानी है। मुख्यालय के पत्र मिलने के बाद दोनों अधिकारी एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल बोगी की जानकारी एकत्रित करना शुरू कर दिया है।प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में जनरल टिकट लेकर चलने की दस दिसंबर से अनुमति दी जाएगी। मुख्यालय के पत्र मिलने के बाद एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है।

chat bot
आपका साथी