Indian Railways : रेलवे की टीम ने ओवरब्रिज के ल‍िए पुल पर रखे गर्डर, एक घंटे की देरी से चलाई गईं ट्रेनें

Railway Overbridge Underpass Construction हरिद्वार देहरादून के बीच एक ओवरब्रिज के लिए रेललाइन के ऊपर गर्डर और एक अंडरपास के निर्माण के लिए ढांचा रखा गया। इसके कारण शताब्दी व नैनी शताब्दी एक्सप्रेस एक घंटे देरी से चलाई गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:11 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:11 AM (IST)
Indian Railways : रेलवे की टीम ने ओवरब्रिज के ल‍िए पुल पर रखे गर्डर, एक घंटे की देरी से चलाई गईं ट्रेनें
हरिद्वार से शताब्दी व नैनी जनशताब्दी एक घंटे देरी से चली।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रेलवे की टीम साढ़े दस घंटे मे हरिद्वार देहरादून के बीच एक ओवरब्रिज के लिए रेललाइन के ऊपर गर्डर और एक अंडरपास के निर्माण के लिए ढांचा रखने में सफल रही। इसके कारण शताब्दी व नैनी शताब्दी एक्सप्रेस एक घंटे देरी से चलाई गई।

बुधवार सुबह साढ़े सात बजे से शाम पांच बजे तक रेल मार्ग बंद रखा गया था। इस दौरान रायवाला के पास रेलवे लाइन के ऊपर गर्डर रखने का काम किया गया। इसके अलावा मोतीचूर स्टेशन के पास रेल फाटक के स्थान पर अंडरपास का निर्माण कराया जाना था। रेलवे की टीम ने निर्धारित समय से एक घंटे के बाद शाम छह बजे तक दोनों काम पूरा कर लिया। इसके बाद से पांच ट्रेनों को देहरादून व योगनगरी के बजाय हरिद्वार से चलाया गया। रेलवे प्रशासन ने नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी और काठगोदाम जाने वाली नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को देहरादून से हरिद्वार तक लाने के लिए स्पेशल ट्रेन शाम पांच बजे चलाई। काम देरी से खत्म होने के कारण स्पेशल ट्रेन को बीच रास्ते में रोके रखा गया। इसके कारण शताब्दी व नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस को हरिद्वार से एक घंटे देरी से चलाया गया। यह जानकारी सहायक वाणिज्य प्रबंधक पीएस बघेल ने दी।

मुरादाबाद स्टेशन पर भी मांगे सकते हैं पिज्जा : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को पिज्जा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। आइआरसीटीसी के द्वारा ट्रेनों में पर्चा का वितरण कराया जा रहा है। इसमें कहा कि ट्रेन में सफर करने वाले यात्री आनलाइन बुकिंग कर मुरादाबाद समेत देश के चार सौ स्टेशन पर पिज्जा मंगा सकते हैं। पिज्जा पहुंचाने के बाद यात्रियों से कीमत ली जाएगी। इसके लिए यात्रियों को 139,1323 पर काॅल करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेें :-

प‍िता ने बेटी के साथ दुष्‍कर्म की कराई र‍िपोर्ट, कोतवाली पहुंच बोली बेटी-मैं पत‍ि के साथ हूं, कुछ गलत नहीं हुआ है

दूल्हे के भाई और दोस्तों ने शादी में लड़कियों पर उड़ाए रुपये, समारोह में मच गया हंगामा

दुष्‍कर्म के मुकदमे से बचने के ल‍िए एक साल पहले निकाह, फ‍िर तीन तलाक के बाद दोस्त से कराया हलाला

ड‍िलीवरी से पहले ही 50 हजार रुपये में क‍िया सौदा, बच्चा मृत पैदा होने पर अस्‍पताल में हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

chat bot
आपका साथी