रेलवे बोर्ड का फर्जी पत्र वायरल होते ही रेल कर्मी हुए बेचैन

सोशल मीडिया पर रेलवे बोर्ड का पत्र वायरल हो रहा है जिसमें सीनियर सेक्शन इंजीनियर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 02:15 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 02:15 AM (IST)
रेलवे बोर्ड का फर्जी पत्र वायरल होते ही रेल कर्मी हुए बेचैन
रेलवे बोर्ड का फर्जी पत्र वायरल होते ही रेल कर्मी हुए बेचैन

मुरादाबाद : सोशल मीडिया पर रेलवे बोर्ड का पत्र वायरल हो रहा है, जिसमें सीनियर सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर को हटाने का आदेश दिया गया है। पत्र की जानकारी पर परेशान कर्मचारी ट्रेड यूनियन के दफ्तर पहुंचे। वहां पता चला कि हस्ताक्षर करने वाले अधिकारी छह माह पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं, ये पत्र फर्जी है। इसके बाद कर्मियों ने राहत की सांस ली।

सोशल मीडिया पर रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (एलआर) द्वितीय निर्मला तिरके के हस्ताक्षर से पत्र 19 अक्टूबर को जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि जूनियर इंजीनियर व सीनियर सेक्शन इंजीनियर को तत्काल हटा दें और उनके स्थान पर नये इंजीनियर को तैनात करें। यह कार्रवाई 31 अक्टूबर तक करने का आदेश दिया था। पत्र में हटाने का कारण संरक्षा को बताया गया था।

नरमू के मंडल अध्यक्ष रोहित कुमार बाली ने बताया कि सोशल मीडिया पर पत्र की जानकारी मिलते ही दिल्ली पूछताछ की तो पता चला कि पत्र में हस्ताक्षर करने वाले अधिकारी छह माह पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं, पत्र फर्जी है। वहीं सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि इस तरह के पत्र की कोई जानकारी नहीं हैं।

सात माह बाद पहुंची शताब्दी एक्सप्रेस

मुरादाबाद जासं : मंगलवार से पूजा स्पेशल ट्रेन चलना शुरू हो गई हैं। पूजा स्पेशल के रूप में सात माह के बाद नई दिल्ली-काठगोदाम जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन से यात्री उतरे और सवार भी हुए। लंबी दूरी वाली पूजा स्पेशल ट्रेन बुधवार को मुरादाबाद पहुंचेंगी। मंगलवार को नई दिल्ली से काठगोदाम जाने वाली पूजा स्पेशल शताब्दी एक्सप्रेस पहुंची, जिससे 16 यात्री उतरे और काठगोदाम जाने के लिए दो यात्री सवार हुए। पंजाब की ओर पूजा स्पेशल ट्रेन को किसान आंदोलन के कारण अंबाला तक चलाया जाएगा। यह जानकारी एसीएम नरेश सिंह ने दी।

chat bot
आपका साथी