मुरादाबाद में खाद की दुकानों पर छापेमारी, आठ को चेतावनी जारी, नमूने भी ल‍िए गए

जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी ने टीम के साथ खाद की दुकानों पर छापे मारे। खाद की निर्धारित दरों से अधिक व पीओएस मशीन के अनुसार खाद की बिक्री चेक करने के मामलों को लेकर छापा मारा। 44 जगह छापे मारे गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:50 PM (IST)
मुरादाबाद में खाद की दुकानों पर छापेमारी, आठ को चेतावनी जारी, नमूने भी ल‍िए गए
कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी ने बताया कि खामियां मिलने पर आठ को चेतावनी दी गई है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी ने टीम के साथ खाद की दुकानों पर छापे मारे। खाद की निर्धारित दरों से अधिक व पीओएस मशीन के अनुसार खाद की बिक्री चेक करने के मामलों को लेकर छापा मारा। 44 जगह छापे मारे गए। जिसमें आठ खाद की दुकानों पर खामियां मिलने पर उन्हें चेतावनी जारी की गई है जबकि खाद के 17 नमूने भी लिए गए। यह छापे उप्र सरकार शासनादेश के तहत मारे गए। जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी ने बताया कि खामियां मिलने पर आठ को चेतावनी दी गई है। 

आयुष्मान जागरूकता बाइक रैली को सीएमओ ने दिखाई हरी झंडी : जिले में एक लाख से अधिक लोगों को कवर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरूकता बाइक रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से सीएमओ डा. एमसी गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर किया। इसमें जनसेवा केंद्र संचालक और आयुष्मान मित्र बाइकों के साथ निकले। रास्ते में मिलने वाले लोगों को पंफलेट दिए। इसके साथ ही उन्हें बताया गया कि वार्ड और गांव में तेजी से लोगों के गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं। बाइक रैली में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा, नोडल अधिकारी डा. प्रवीन कुमार श्रीवास्तव, डा. पीतांबर सिंह, रचित गुप्ता, डीआइएसएम सुगंधा रस्तोगी, डीजीएम इरशाद अहमद, मोहित राजपूत, हिमांशु विश्नोई आदि रहे।

सुरक्षित वाहन चलाने के प्रत‍ि क‍िया जागरूक : सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन वाहन चालकों को सुरक्षित वाहन चलाने के साथ अंगदान करने की जानकारी दी गई। अभियान के तहत परिवहन विभाग के आफिस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आनलाइन द्वारा सेव लाइफ फाउंडेशन द्वारा चालकों को सुरक्षित वाहन चलाने की जानकारी दी गई। जिसमें कहा कि बड़े वाहन चालकों को वाहन चलाते समय पैदल चलने वाले व्यक्ति, मोटर साइकिल चलाने वाले, कार चलाने वालों को विशेष ध्यान देना चाहिए। कोहरा या बारिश के मौसम में वाहनों को धीमी गति से चलाने की सलाह दी। इसके साथ ही अंगदान के महत्व के बारे में बताया कि मृतक एक व्यक्ति के अंग से आठ व्यक्तियों को जीवन बचाया सकता है। त्वचा दान कर 35 व्यक्तियों के जीवन बचाया सकता है। साथ ही अंगदान करने के कानूनी की भी जानकारी दी गई। इस अवसर पर एआरटीओ छवि सिंह, अनिल कुमार, कपिल रस्तोगी आदि थे।

chat bot
आपका साथी