Radheshyam Murder Case : सम्भल के हिस्ट्रीशीटर ने की थी पीटीसी के र‍िटायर कर्मी की हत्या, प्‍लाट को लेकर चल रहा था व‍िवाद

PTC Retired Personnel Murder Case आरोपित के खिलाफ शक के आधार पर मृतक के बेटे ने उसी दिन रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। हत्या के बाद आरोपित अपने परिवार के साथ फरार हो गया था। हत्यारोपित सम्भल जनपद के बहजोई थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:06 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:06 AM (IST)
Radheshyam Murder Case : सम्भल के हिस्ट्रीशीटर ने की थी पीटीसी के र‍िटायर कर्मी  की हत्या, प्‍लाट को लेकर चल रहा था व‍िवाद
त्यारोपित सम्भल जनपद के बहजोई थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। PTC Retired Personnel Murder Case : सिविल लाइंस पुलिस ने 13 महीने बाद फालोवर के हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है। फालोवर की हत्या प्लाट को लेकर हुए विवाद की रंजिश के चलते की गई थी। आरोपित के खिलाफ शक के आधार पर मृतक के बेटे ने उसी दिन रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। हत्या के बाद आरोपित अपने परिवार के साथ फरार हो गया था। हत्यारोपित सम्भल जनपद के बहजोई थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

हिमगिरी कालोनी निवासी राधेश्याम पीटीसी के सेवानिवृत्त फालोवर थे। वह 22 सितंबर 2020 की रात करीब आठ बजे खाना खाकर कुछ देर में आने को कहकर ढाई हजार रुपये लेकर घर से निकले थे। स्‍वजन पूरी रात उन्हें फोन मिलाते रहे मगर वह नहीं लौटे। 23 सितंबर की सुबह पौने नौ बजे राधेश्याम का शव अगवानपुर पुल के पास काजीपुरा जाने वाले रास्ते पर मिला था। उनके माथे में गोली लगी थी। मृतक के पुत्र गौरव कुमार ने अपने पड़ोसी प्रेमपाल पर हत्या का शक जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। राधेश्याम की हत्या में नामजद किया गया प्रेमपाल मूल रूप से सम्भल जनपद के बहजोई थानाक्षेत्र के मुहल्ला ऊपर कोट का रहने वाला था। वह बहजोई थाने का हिस्ट्रीशीटर था। यहां वह परिवार के साथ हिमगिरी में मकान बनाकर रहता था। राधेश्याम को शराब पीने की लत थी। इसी के चलते उसका अक्सर प्रेमपाल से विवाद होता रहता था। प्रेमपाल ने पूछताछ में बताया कि लोधीपुर में एक प्लाट को लेकर घटना से करीब ढाई महीने पूर्व उसका राधेश्याम से विवाद हो गया था। राधेश्याम ने सिविल लाइंस थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। इसी को लेकर वह राधेश्याम से रंजिश मानता था। 22 सितंबर की रात प्रेमपाल ने ही राधेश्याम को फोन करके बुलाया था और बहला-फुसलाकर उसे घटनास्थल पर ले जाकर तमंचे से सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। 23 सितंबर की सुबह करीब साढ़े पांच बजे वह अपने परिवार के साथ कार द्वारा सामान सहित फरार हो गया था। प्रभारी निरीक्षक रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपित का चालान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित के खिलाफ सम्भल जनपद के कुढ़फतेहगढ़ और बहजोई थाने में नौ तथा मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाने में भी मुकदमा दर्ज है। बहजोई थाने में प्रेमपाल के खिलाफ हिस्ट्रीशीट खुली हुई है।

chat bot
आपका साथी