कांवड़‍ियों के हरिद्वार पहुंचते ही 14 दिन के लिए कर द‍िया जाएगा क्वारंटाइन, द‍िखानी होगी र‍िपोर्ट

आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को जागरूक करना शुरू कर दिया है। श‍िव भक्‍तों के हरिद्वार पहुंचते ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। सामान्य यात्रियों को कोरोना की जांच रिपोर्ट द‍िखानी होगी। सावन 25 जुलाई से शुरू होने जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 12:59 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 12:59 PM (IST)
कांवड़‍ियों के हरिद्वार पहुंचते ही 14 दिन के लिए कर द‍िया जाएगा क्वारंटाइन, द‍िखानी होगी र‍िपोर्ट
आरपीएफ ने स्टेशन पर लगाए पोस्टर व बांटे पर्चे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को जागरूक करना शुरू कर दिया है। कांवड़‍ियों के हरिद्वार पहुंचते ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। सामान्य यात्रियों को कोरोना की जांच रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। सावन माह 25 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर एहत‍ियातन तैयार‍ियां शुरू कर दी गईं हैं।

कोरोना से पहले सावन शुरू होते ही कांवड़‍ियों की भीड़ हरिद्वार पहुंचनी शुरू हो जाती है। अधिकांश कांवड़‍िया ट्रेनों से हरिद्वार पहुंचते थे। इसके लिए रेल प्रशासन को विशेष व्यवस्था करनी पड़ती थी। कोरोना के कारण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार ने कांवड यात्रा पर रोक लगा दी है। उत्तराखंड सरकार ने रेलवे प्रशासन से अनुरोध किया है कि कांवड़‍ियों को ट्रेन से आने पर रोकने की व्यवस्था करें। आरपीएफ ने मंडल भर के विभिन्न स्टेशनों पर चेतावनी वाला पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है और यात्रियों को पर्चे बांटे जा रहे हैं। इसमें बताया जा रहा है कि कांवड़‍ियों के हरिद्वार स्टेशन पर उतरते ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया जाएगा और कोविड एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हरिद्वार जाने वाले सामान्य यात्रियों को 72 घंटे पहले कराए गए कोरोना की जांच रिपोर्ट लानी होगी। हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए हर संभव प्रयास क‍िए जा रहे हैं। कोव‍िड-19 गाइड लाइन के पालन की अपील की जा रही है। 

हरद्वारी सिंह बनाए गए प्रधानाचार्य : रामपुर के शाहबाद में माध्यमिक शिक्षा निदेशक प्रयागराज के आदेश पर प्रमोशन मिलने पर हरद्वारी सिंह को राजकीय इंटर कालेज का प्रधानाचार्य बनाया गया। उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया। यहां पर अब तक प्रधानाचार्य का चार्ज डा.इदरीश अहमद के पास था। वहीं हरद्वारी सिंह पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य का चार्ज था। इस दौरान कालेज स्टाफ ने उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर डा.इदरीश अहमद, नजमत अली समेत समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी