Purchase of wheat in Moradabad : किसान चुनाव में व्‍यस्‍त, अब तक 888.93 टन गेहूं की हुई खरीद

किसानों के चुनाव में व्यस्त होने की वजह से गेहूं खरीद की रफ्तार धीमी है। जिले के 73 गेहूं क्रय केंद्रों पर अब तक 888.93 टन गेहूं की खरीद हो पाई है। मतदान के बाद गेहूं की खरीद में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 02:52 PM (IST)
Purchase of wheat in Moradabad : किसान चुनाव में व्‍यस्‍त, अब तक 888.93 टन गेहूं की हुई खरीद
कुचावली गेहूं क्रय केंद्र पर भी दस क्विंटन गेहूं खरीद कर खुला खाता।

मुरादाबाद, जेएनएन। किसानों के चुनाव में व्यस्त होने की वजह से गेहूं खरीद की रफ्तार धीमी है। जिले के 73 गेहूं क्रय केंद्रों पर अब तक 888.93 टन गेहूं की खरीद हो पाई है। मतदान के बाद गेहूं की खरीद में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है।

जिले के गेहूं खरीद केंद्रों पर सन्नाटा है। इन दिनों चुनावी माहाैल है। गांव-गांव किसान पंचायत चुनाव में व्यस्त हैं। कुछ गेहूं की कटाई करा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से गेहूं की कटाई में तेजी आई है। लेकिन, सरकारी क्रय केंद्रों पर खरीद की रफ्तार धीमी है। अगवानपुर प्रतिनिधि के मुताबिक किसान सेवा सहकारी समिति कुचावली गेहूं क्रय केंद्र पर पहली बार दस क्विंटल गेहूं खरीदा गया है। एक अप्रैल से कुचावली में भी गेहूं क्रय केंद्र खोला गया था। लेकिन, अभी तक यहां पर गेहूं खरीदा नहीं गया था। मानपुर खानपुर निवासी चौधरी सतवीर सिंह ने अपना दस क्विंटल गेहूं क्रय केंद्र पर तुलवाकर खाता खोला है। इससे पहले सभापति बब्बू चौधरी व किसान नेता ऋषिपाल सिंह ने इस क्रय केंद्र का शुभारंभ किया है। इस दौरान समिति सचिव ज्योति सिंह तथा केन्द्र प्रभारी विशाल कुमार मौजूद थे। विशाल कुमार ने बताया कि किसानों से कहा जा रहा है कि वह अपना गेहूं इस सरकारी क्रय केंद्र पर तुलनाएं। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव राय ने बताया कि गेहूं खरीद को लेकर सभी केंद्रों पर अच्छे इंतजाम है। शुक्रवार को 371.43 क्विंटल गेहूं की खरीद हुई है। अब तक कुल 888.93 क्विंटल गेहूं की खरीद हो चुकी है। किसी को गेहूं खरीद केंद्रों पर दिक्कत नहीं होने दी जा रही है। इसलिए किसान क्रय केंद्रों पर जाएं। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर अधिकारियाें को फोन करके शिकायत भी कर सकते हैं। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

युवक ने मह‍िला के प्राइवेट पार्ट पर रखा हाथ, कहा-मुरादाबाद की पुलिस मेरा कुछ नहीं कर सकती

बैंक प्रबंधक के बेटे ने ल‍िखा पत्र-जब तक रुपये हैं, मैं ज‍िंंदा रहूंगा, मेरा पीछा मत करना, तलाश में मुरादाबाद पुलिस

मेरी सांसें उखड़ रहीं हैं, आप अपना ख्याल रखिएगा...कोरोना संक्रम‍ित डॉ. मीना कौल ने मौत से पहले फोन पर कही ये बात

chat bot
आपका साथी