Robbery from ATM : मुरादाबाद में पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम काटकर लूट ले गए 16 लाख रुपये

Robbery from ATM आशीष ऑटो मोबाइल्स के गार्डों को बंधक बनाकर बदमाशों ने वारदा को अंजाम दिया। कांठ रोड पर मोरा की मिलक के पास तड़के 430 बजे हुई घटना।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:16 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:16 PM (IST)
Robbery from ATM : मुरादाबाद में पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम काटकर लूट ले गए 16 लाख रुपये
Robbery from ATM : मुरादाबाद में पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम काटकर लूट ले गए 16 लाख रुपये

मुरादाबाद, जेएनएन। सफेद रंग की कार से आए चार बदमाश कांठ रोड पर मोरा की मिलक में गैस कटर से पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम काटकर 16.74 लाख रुपये लूटकर ले गए। विरोध करने पर बदमाशों ने एटीएम के पास बैठे आशीष ऑटो मोबाइल्स से दो गार्डों को बंधक बना लिया था।रविवार को सड़क किनारे सुबह 4:30 बजे हुई इस वारदात एटीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। घटना की सूचना पर आइजी रमित शर्मा, एसएसपी अमित पाठक समेत सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। बदमाशों की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं। मामले में मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है। 

थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में कांठ रोड पर इंपीरियल ग्रीन हाउसिंग सोसाइटी के पास मोरा की मिलक गांव में सड़क किनारे पंजाब नेशनल बैंक की हरथला शाखा है। यहां बाहर पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम है। शनिवार को ही एटीएम में कैश लोड हुआ था। पुलिस के मुताबिक बैंक के बराबर में आशीष ऑटो मोबाइल्स का सर्विस सेंटर है। शनिवार की रात को थाना भोजपुर के इस्लामनगर गांव निवासी ब्रजपाल सिंह और इसी थाना क्षेत्र के गौहरपुर गांव का आनंदी गार्ड आशीष ऑटो माेबाइल्स के बाहर सड़क की तरफ अधबने मकान में बैठे थे। एटीएम में कोई गार्ड नहीं था। आनंदी ने बताया कि रविवार को सुबह करीब सवा चार बजे लैपर्ड के दो सिपाही एटीएम को चेक करने पहुंचे। उन्होंने फोटो खींचा और चले गए। इसके तुरंत बाद ही सड़क पर सफेद रंग की एक कार आकर रुकी।

अंदर जाकर गिरा दिया शटर

कार से एक बदमाश उतरकर आया। उसके हाथ में बड़ा सा थैला था। आते ही वह सीधा एटीएम में घुसा और शटर गिरा लिया। इसके बाद एटीएम काटे जाने की आवाज आने लगी। उसने एटीएम के पास जाकर आवाज दी कौन हो, शटर क्यों बंद किया। इस पर अंदर से कहने लगेे एटीएम ठीक कर रहा हूं। इतने में ही दो बदमाश कार से उतरकर उनके पास पहुंच गए। दोनों ने उसे और ब्रजपाल सिंह को बंधक बना लिया। उनके पास हथियार थे। कहने लगे चुपचाप बैठे रहो वरना मार दिए जाओगे। उन्होंने अपने मालिक आशीष कुमार को फोन करने की कोशिश की तो बदमाशों ने मोबाइल छीनकर बैट्री निकाल ली। 20 मिनट में वह एटीएम काटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने एटीएम के सामने स्थित कालोनी का गेट खुलवाने की कोशिश की। लेकिन नहीं खुला। इसके बाद इम्पीरियल ग्रीन के गार्ड के फोन से अपने मालिक आशीष कुमार को फोन मिलाकर घटना की सूचना देने की कोशिश की। लेकिन, बात नहीं हो पाई। इसके बाद वह खुद ही बाइक से आशीष कुमार के दीनदयाल नगर स्थित आवास पर पहुंच गया। वहां से उन्होंने पुलिस को एटीएम लूट की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आइजी रमित शर्मा, एसएसपी अमित पाठक, एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, सीओ सिविल लाइंस दीपक भूकर के अलावा प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाइंस नवल मारवाह मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी ने बताया कि आशीष ऑटो माेबाइल्स के सीसीटीवी कैमरे में बदमाशों की तस्वीरें कैद हो गई हैं। मुकदमा लिखकर बदमाशों की तलाश की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी