शर्तों के साथ जुलूसे मुहम्मदी को इजाजत, बड़े वाहनों का प्रवेश नहीं

जासं मुरादाबाद हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन को लेकर निकाले जाने वाले जुलूस को जिला प्रशा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:10 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:10 AM (IST)
शर्तों के साथ जुलूसे मुहम्मदी को इजाजत, बड़े वाहनों का प्रवेश नहीं
शर्तों के साथ जुलूसे मुहम्मदी को इजाजत, बड़े वाहनों का प्रवेश नहीं

जासं, मुरादाबाद : हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन को लेकर निकाले जाने वाले जुलूस को जिला प्रशासन की हरी झंडी मिल गई है। प्रशासनिक अधिकारियों ने कोरोना काल में शारीरिक दूरी के साथ ही प्रोटोकाल का पालन करने और बड़े वाहनों को शामिल नहीं करने की शर्त लगाई है। मोहसिने इंसानियत के यौमे विलादत (जन्मदिन) के दिन को पूरे अदब के साथ मनाएं।

मरकजी जमीयत अहले सुन्नत के सदस्यों ने एक रबिउल अव्वल (इस्लामी माह का नाम) से ही जुलूस निकालने को लेकर मुलाकात शुरू कर दी थी। रविवार को शासन से निर्देश मिलने के बाद कमेटी को जुलूस निकालने की इजाजत दे दी गई। शाम पांच बजे शहर मुफ्ती अब्दुल मन्नान कलीमी ने लोगों को बताया कि जुलूस को शर्तों के साथ जिला प्रशासन की ओर से इजाजत मिल गई है। हमारे आका हजरत मुहम्मद साहब के यौमे विलादत के मौके पर पूरे अदब अहतराम के साथ जुलूस में शामिल हों। बड़े वाहनों को जुलूस में शामिल न करें। भीड़ लगाने के लिए पंडाल न बांधें। शर्तों की पाबंदी न करने वाले लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई भी की जा सकती है। हम सभी लोग जिला प्रशासन का शुक्रिया अदा करते हैं कि हमारी भावनाओं का ख्याल रखते हुए जुलूस निकालने की इजाजत दी गई है।

---

इन शर्तों पर मिली इजाजत

- बड़े वाहन नहीं होंगे

- जुलूस कहीं रोका नहीं जाएगा

- जीआइसी पर जलसा नहीं होगा

- किसी भी चौराहे पर भीड़ नहीं लगेगी

- कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा

----

इन रास्तों से निकलेगा जुलूस

जुलूसे मुहम्मदी मंगलवार को असर की नमाज के बाद जीआइसी से शुरू होकर फैजगंज, डा. शमीम चौराहा, कंबल का ताजिया, पान दरीबा, मंडी चौक, सराफा बाजार, बर्तन बाजार, अमरोहा गेट, चौमुखापुल, टाउनहाल तिराहा, कोतवाली, नीम की प्याऊ, कच्चा बाग, लाल मस्जिद, फीलखाना, तहसील स्कूल, चौकी हसन खां, बेलदारान, दीवान का बाजार, बाबरियान मदरसा जामिया नईमिया पर संपन्न होगा।

------------------------ सभी की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए जुलूसे मुहम्मदी को स्वीकृति दी गई है। हालांकि, इसके साथ कुछ शर्ते भी लगाई गई हैं, जिसका पालन करना अनिवार्य होगा। सभी संगठनों की ओर से भी व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग का आश्वासन दिया गया है।

-शैलेंद्र कुमार सिंह, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी