मुरादाबाद में दीपावली से पहले गरीबों को म‍िल जाएंगे पीएम आवास, एमडीए बसाएगा नई कॉलोन‍ियां

Prime Minister Housing Scheme आवंटन के बाद आवासों की मेंटीनेंस कराकर आंवटियों को दिया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। नया मुरादाबाद के प्लाटों को जल्द नीलामी के जरिए बेचे जाने का काम होगा। इसके लिए विज्ञापन न‍िकाले जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:50 PM (IST)
मुरादाबाद में दीपावली से पहले गरीबों को म‍िल जाएंगे पीएम आवास, एमडीए बसाएगा नई कॉलोन‍ियां
सोनकपुर योजना के एमआइजी आवासों को बेचेगा एमडीए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Prime Minister Housing Scheme : एमडीए उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि पुरानी संपत्ति को तेजी से बेचने का काम होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटियों को दीपावली से पहले घर दिए जाने का काम शुरू होगा। सभी योजनाओं के वाणिज्य और आवासीय प्लाटों की नीलामी होगी। सोनकपुर योजना के आवासों को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बेचा जाएगा। इसके बाद यहां जल्द ही प्लाटों को बेचने के लिए भी कार्रवाई होगी।

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि पीएम आवासों के मेंटीनेंस का काम तेजी से हो रहा है। 15 अक्टूबर तक मेंटीनेंस का काम खत्म होने की उम्मीद है। काम पूरा होने का समय कुछ आगे पीछे भी हो सकता है। लेकिन, दीपावली से पहले आवंटियों को पीएम आवास हर हाल में देने हैं। इसके अलावा एमडीए जल्द ही सोनकपुर योजना में बने हुए एमआइजी आवासों को जल्द ही पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बेचेगा। आवंटन के बाद आवासों की मेंटीनेंस कराकर आंवटियों को दिया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। नया मुरादाबाद के प्लाटों को जल्द नीलामी के जरिए बेचे जाने का काम होगा। जल्द ही इसके लिए विज्ञापन निकालने जा रहा है। पुरानी संपत्तियों को बेचकर एमडीए नई कालोनियां बसाने का काम करेगा। नई कालोनियां बसाने के लिए शहर के आसपास के हर रोड पर जमीन की तलाश कराई जा रही है। जल्द ही जमीन की खरीद करके कालोनी बसाए जाने काम भी शुरू होगा। इसके लिए अवर अभियंताओं की बैठक बुलाकर बात करनी है। उपाध्यक्ष ने कहा कि कंपाउंडिंग कराने वाले मामलों में खुद ही लोगों को आगे आना चाहिए। एमडीए को कार्रवाई करने की नौबत ही नहीं आनी चाहिए।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Yogi Adityanath in Moradabad : आज दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, ज‍िले के ल‍िए कर सकते हैं बड़ी घोषणा

Railway Free Travel Pass : सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को अब यात्रा पास के लिए नहीं होगी परेशानी, लागू होगी ये नई व्‍यवस्‍था

Todays Horoscope 21 September 2021 : कर्क राशि के लोगों का जीवनसाथी से हो सकता है व‍िवाद, यहां पढ़ें आज का राश‍िफल

UP Police Goodwork : पांच करोड़ की नशीली दवाएं पकड़ने पर रामपुर पुलिस को एक लाख रुपये का इनाम

chat bot
आपका साथी