पांच लाख रुपये दहेज में न देने पर मह‍िला पर गलत काम करने का दबाव, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र निवासी एक युवती ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि उसका पति शादी के चार साल बाद पांच लाख रुपये दहेज की मांग कर रहा था जब उसे दहेज नहीं दिया गया तो उसने गलत काम करने का दबाव बनाया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST)
पांच लाख रुपये दहेज में न देने पर मह‍िला पर गलत काम करने का दबाव, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
शिकायत सुनने के बाद ठाकुरद्वारा पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र निवासी एक युवती ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि उसका पति शादी के चार साल बाद पांच लाख रुपये दहेज की मांग कर रहा था, जब उसे दहेज नहीं दिया गया तो उसने गलत काम करने का दबाव बनाया। इसके बाद पीड़िता के साथ मारपीट करने के बाद घर से बाहर निकाल दिया। एसएसपी पवन कुमार ने पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद ठाकुरद्वारा पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। 

मह‍िला के साथ मारपीट : सम्‍भल के चन्‍दौसी कोतवाली के एक मुहल्ला निवासी दो भाई महिला को अकेली देख बुरी नीयत से उसके घर में घुस आए। दोनों के इरादे भांपकर महिला पड़ोसी के घर में जा पहुंची। आरोपितों ने यहां महिला के साथ साथ पड़ोसी व उसकी पत्नी के साथ भी मारपीट की। महिला के भाई ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली के मुहल्ला निवासी युवक का आरोप है कि उसकी बहन घर पर अकेली थी। इसी दौरान मुहल्ले के दो सगे भाई बुरी नीयत से घर में घुस आए और उसकी बहन के साथ छेड़खानी करने लगे। दोनों के इरादे भांपकर महिला पड़ोस में एक घर में जा पहुंची। आरोप‍ित दोनों भाई वहां भी पहुंच गए और महिला के साथ मारपीट की। इस दौरान पड़ोसी व उसकी पत्नी ने बचाने का प्रयास किया तो उनके साथ भी मारपीट की। महिला सात माह की गर्भवती थी, मारपीट के कारण उसकी हालत बिगड़ गई। साथ ही जाते समय दोनों पड़ोसी को जान से मारने की धमकी देकर गए। भाई ने मुहल्ले के सूमित व भानु के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

युवती से दुष्‍कर्म : अमरोहा के रहरा थाना क्षेत्र के एक गांव में 19 वर्षीय युवती के साथ गांव के एक युवक ने जंगल में एक महीना पहले दुष्कर्म किया था तथा बाद में गर्भपात कराने की दवाई दी गई। युवती ने पूरी घटना के बारे में अपने स्वजन को बताया। रहरा पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी