घने कोहरे में सड़क हादसों को रोकने की तैयारी, मुरादाबाद में सभी व‍िभाग म‍िलकर करेंगे ये कार्य

घने कोहरे में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ जाती हैं। सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए निर्माण विभाग को सड़क की मरम्मत कराने गतिरोधक जेब्रा क्रासिंग आदि बनाने के आदेश द‍िए गए। अन्‍य व‍िभाग को भी ज‍िम्‍मेदारी सौंपी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 02:43 PM (IST)
घने कोहरे में सड़क हादसों को रोकने की तैयारी, मुरादाबाद में सभी व‍िभाग म‍िलकर करेंगे ये कार्य
जिलाधिकारी ने सभी विभाग के अधिकारियों की ली बैठक।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। हर साल कोहरे में काफी हादसे होते हैं, इसमें काफी लोगों की जान जाती है और कई लोग घायल हो जाते हैं। इस बार सर्दी के मौसम में होने वाले हादसों को रोकनेे के ल‍िए तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं, प्रशासनिक स्‍तर पर कई तरह की ह‍िदायत दी जा रही है, ज‍िससे लोगों में जागरूकता आए और हादसे भी कम हों।

ठंड का मौसम शुरू हो गया है। आने वाले समय में शीतलहर व घने कोहरे से होने वाली समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। घने कोहरे में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ जाती हैं। सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए निर्माण विभाग को सड़क की मरम्मत कराने, गतिरोधक, जेब्रा क्रासिंग आदि का बनाने का आदेश द‍िए गए। यातायात पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश द‍िए गए हैं कि वाहनों के पीछे स्टीकर लगाना शुरू कर दें। नगर निगम व नगर पालिका के अधिकारियों को आदेश द‍िए गए हैं क‍ि जहां स्ट्रीट लाइट खराब हैं, वहां तत्काल ठीक करा दें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि सड़क दुर्घटना में घायल को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई जाए। शीतलहर के दौरान स्थानीय निकाय को रैन बसेरा का निर्माण करने के आदेश द‍िए गए। पशु चिकित्साधिकारी को आदेश द‍िए हैं क‍ि शीतलहर में जानवरों में होने वाली बीमारियों के इलाज व दवाई की व्यवस्था करेंं, बीमार जानवरों की सूचना मिलते ही इलाज कराने की व्यवस्था की जाए। पशु पालकों को बीमारी से बचाने के लिए पशु को टीका लगवाने के प्रत‍ि जागरूक करें। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

न‍िर्यात इंडस्ट्री पर कोरोना के ओम‍िक्रोन वेरिएंट का बड़ा प्रभाव, जर्मनी में होने वाला फ्रैंकफर्ट फेयर रद

वाहन माल‍िकों को म‍िलने जा रही है बड़ी राहत, आठ द‍िसंबर से बदल जाएंगे ये न‍ियम, यहां पढ़ें पूरी ड‍िटेल

आज शहर में भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित, शाम तक इन रूटों से गुजर सकेंगे वाहन, ये है प्‍लान

नौकरी देने के बदले रखी घ‍िनौनी शर्त, क‍िशोरी से कहा-महीने के 20 हजार दूंगा, बस मुझे खुश रखना

chat bot
आपका साथी