मुरादाबाद में पीआरडी के जवान ने जीत लिया मुरादाबाद के एसएसपी का दिल, इस काम की हो रही तारीफ

एक हजार रुपये नकद व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

PRD Jawan of Moradabad honored एसएसपी से मिले सम्मान से अभिभूत हरिराज सिंह ने कहा कि साहब ने न सिर्फ मेरा बल्कि पीआरडी के सभी जवानों का उत्साह बढ़ाया है। आगे भी हम इसी तरह सच्चे मनोयोग से अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे।

Narendra KumarFri, 15 Jan 2021 05:17 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। PRD Jawan of Moradabad honored। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी महानगर में भ्रमण पर निकले थे। पुलिस कप्तान का काफिला दिल्ली रोड स्थित लाकडी फाजलपुर तिराहे पर पहुंचा था, तभी एसएसपी की नजर अचानक पीआरडी के उस जवान पर जाकर ठहर गई, जो तिराहे पर खड़े होकर संपूर्ण लगन व निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वाह कर रहा था। ट्रैफिक पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर तिराहे पर डंटे पीआरडी के जवान ने एसएसपी का दिल जीत लिया। प्रतिफल हुआ कि शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पीआरडी के उस जवान को एक हजार रुपये नकद व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी कर्तव्य पालन में उच्च मापदंड और अनूठी पुलिसिंग के लिए पूरे प्रदेश में पहचाने जाते हैं। लगातार वह इस कोशिश में जुटे रहते हैं कि मातहतों का हौसला अफजाई होता रहे। ऐसे लोगों को पूरा सम्मान मिले, जो कर्तव्य और दायित्व निर्वहन में कोताही नहीं करते। एसएसपी की नजरें सम्मान के सच्चे हकदारों की तलाश लगातार करती रहती हैं। 12 दिसंबर को एसएसपी की नजर ऐसे ही एक कर्मयोगी पर पड़ी। दरअसल पीआरडी के जवान हरिराज सिंह लाकड़ी तिराहे पर दोपहर करीब साढ़े 12 बजे ट्रैफिक व्यवस्था की पूरी कमान संभाल कर खड़े थे। तभी एसएसपी का काफिला उधर से गुजरा। प्रभाकर चौधरी की नजर अचानक हरिराज सिंह पर गई। लाल टोपी पहने पीआरडी जवान ने साहब को सेल्यूट किया। मनोयोग से दायित्व निभा रहे जवान का उत्साह बढ़ाते हुए एसएसपी ने हाथ हिलाकर स्वागत किया। साहब के चेहरे पर बिखरी मुस्कान देख हरिराज सिंह समझ चुके थे कि उनकी मेहनत का प्रतिफल मिल चुका है। शुक्रवार को तीन दिन बाद हरिराज सिंह मुगलपुरा में इंद्राचौक पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालने में जुटे थे। तभी अचानक सुबह साढ़े दस बजे एसएसपी कार्यालय से उनके मोबाइल फोन पर काल आई। हरिराज सिंह से तत्काल एसएसपी कार्यालय पहुंचने को कहा गया। बगैर देर किए वह एसएसपी कार्यालय पहुंचे। वहां वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, एसपी ग्रामीण विद्यासागर मिश्र और सीओ डिलारी सलोनी अग्रवाल की नजरों ने पीआरडी जवान का इस्तकबाल किया। पुलिस के तीनों ही अधिकारियों ने पीआरडी जवान की हौसला-अफजाई की। नकदी व प्रशस्ति पत्र देकर पीआरडी जवान को सम्मानित किया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.