मां कालरात्रि से मांगी कोरोना के खात्मे की दुआ

मां कालरात्रि से मांगी कोरोना के खात्मे की दुआ

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : एक दिन के लॉकडाउन के बाद सोमवार को मंदिरों के कपाट खुल गए। जिससे मंदिरों

JagranTue, 20 Apr 2021 05:10 AM (IST)

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : एक दिन के लॉकडाउन के बाद सोमवार को मंदिरों के कपाट खुल गए। जिससे मंदिरों में जाकर भक्तों ने दर्शन किए और कोरोना के खात्मे के लिए भक्तों ने महाशक्ति के सातवें स्वरूप कालरात्रि की पूजा की। मान्यता है कि अग्नि, जल, जंतु व शत्रु के प्रभाव को कालरात्रि कम करती हैं। घरों से लेकर मंदिरों में हवन-पूजन किया। भक्तों ने सातवें दिन भी उपवास रखा और शाम को भोग लगाकर प्रसाद ग्रहण किया। भक्तों ने महाशक्ति को श्रृंगार, नारियल, फूल अर्पित किए। इस बार मंदिर कोरोना की लहर तेज होने के बाद भी खुल रहे हैं। काली का मंदिर लालबाग में सोमवार को सुबह भीड़ थी लेकिन, पिछले सालों की अपेक्षा कम थी। घरों में माता रानी के भजन महिलाओं ने प्रस्तुत किए। भजनों पर कुछ महिलाएं झूम के नाचीं। प्यारा सजा है दरवार भवानी..चलो बुलावा आया है..अम्बे तू है जगदम्बे काली, जय दुर्गे खप्पर वाली..भजनों पर तालियों की आवाज से माहौल भक्तिमय हो गया। दुर्गा मंदिर कोर्ट रोड, रेलवे कालोनी मनोकामना मंदिर, ऋणमुक्तेश्वर मंदिर, माता मंदिर लाइनपार, पीपल वाला मंदिर दुर्गेश नगर, आशियाना स्थित ढाब वाला मंदिर समेत शहर के विभिन्न मंदिरों में भक्तों ने दर्शन किए। हालांकि कोरोना काल की वजह से पहले जैसा माहौल नहीं दिख रहा है।

--------

इनसेट

आज अष्टमी का पूजन

घरों में मंगलवार को अष्टमी का पूजन होगा। घर-घर कन्याएं जिमाई जाएंगी। इसके लिए पड़ोसियों की बेटियों को भोजन खिलाने के लिए न्योता दिया गया। कन्याओं को उपहार में सामान भेंट करने के लिए भी सामान खरीदा गया। पेंसिल बॉक्स, रूमाल, कटोरी, प्लेट समेत अन्य छोटे-छोटे आयटम उपहार में देने को खरीदे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.