सर्व धर्म प्रार्थना : दैन‍िक जागरण की पहल पर नौ जून को करें प्रार्थना, कोरोना से मरने वालों को दें श्रद्धांजलि

कोरोना महामारी के चलते काफी लोगों की मौत हो चुकी है। देश भर में लाखों संक्रमितों का उपचार अभी चल रहा है। लोगों ने अपने स्वजन को खोया है। लोगों के बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए नौ जून को होने वाले सर्व धर्म प्रार्थना में आप भी भागीदारी करें।

Narendra KumarMon, 07 Jun 2021 04:12 PM (IST)
दैनिक जागरण की ओर से नौ जून को सुबह नौ बजे होगी सर्व धर्म प्रार्थना।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते संकट का काल चल रहा है। अभी देश भर में लाखों संक्रमितों का उपचार चल रहा है। बड़ी संख्या में लोग आइसीयू में आक्सीजन सपोर्ट पर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। लोगों ने अपने स्वजन को खोया है। कोरोना उन्हें जीवन भर का दर्द दे गया है। ऐसे में दैनिक जागरण अपने सरोकारों को निभाते हुए सर्व धर्म प्रार्थना कराने जा रहा है। इसके माध्यम से हम और आप सभी मिलकर कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करेंगे। इसके साथ ही कोरोना के कारण जिन लोगों की जान गई है, उनके लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देंगे।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि कोरोना जैसी महामारी के कारण उत्पन्न हुई परिस्थितियों में हम अपने जानकारों और नजदीकियों को भी श्रद्धांजलि नहीं दे पाए थे। इस प्रकार से हम उन लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देंगे और जिन लोगों का हाल जानने के लिए उनके घर या अस्पताल नहीं जा सकते, उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की जाएगी। कोरोना महामारी के पीड़ितों को अहसास होगा कि वे अकेले नहीं है, उनका मुहल्ला, कस्बा, शहर और प्रदेश का हर नागरिक साथ है और उनके लिए प्रार्थना कर रहा है। इसके लिए एक स्थान पर एकत्रित नहीं होना है। बस नौ जून को सुबह नौ बजे आप जहां भी हैं वहीं, इस प्रार्थना में शामिल हो जाएं।

दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में नश्वर शरीर छोड़कर जाने वालों की आत्माओं की शांति के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि देनी चाहिए। प्रार्थना करें कि दिवंगत लोगों के परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति मिले।

नीरज जैन शास्त्री, जैन मंदिर लोहागढ़

कोरोना महामारी से अपने अपने करीबियों, रिश्तेदारों व शहरवासी व देशवासियों में तमाम लोगों को खोया है। उनकी आत्मा की शांति के लिए हमें प्रार्थना करनी चाहिए। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना में शमिल होकर प्रभु से अरदास करें, सब जल्दी ठीक हों। यह सच्ची श्रद्धांजलि अपने घर या कहीं से भी रुककर दे सकते हैं।

सरदार मंजीत सिंह, वीर खालसा दल

सर्व धर्म प्रार्थना में कोरोना काल में दिवंगत हुए अपने शहर, देशवासियों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दें और दिवंगत परिवारों को इस दुख को सहन करने शक्ति के लिए प्रार्थना करें। दैनिक जागरण ने इस कार्यक्रम से लोगों के दर्द को जोड़ने को समझने का प्रयास किया है। इससे पीड़ित परिवारों का मनोबल बढ़ेगा।

रोहित मैसी, एसोसिएट पादरी, मैथाेडिस्ट चर्च, पीलीकोठी

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.