प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम तीन साल बाद भी ठप

जागरण संवाददाता मुरादाबाद प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के 60 एटीएम तीन साल से शोपीस ही बने हु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:30 PM (IST)
प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम तीन साल बाद भी ठप
प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम तीन साल बाद भी ठप

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के 60 एटीएम तीन साल से शोपीस ही बने हुए हैं। जबकि बैंक ने तीन साल पहले ही अपने ग्राहकों को एटीएम जारी कर दिए और एटीएम केबिन भी प्रथमा बैंक ने स्थापित करा दिए लेकिन, एटीएम कार्ड से पैसा आजतक नहीं निकला।

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक अप्रैल 2019 में पीएनबी के आधीन हो गई थी। अब नियम और शर्तें पीएनबी की प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक पर लागू होती हैं। पीएनबी के सर्वर से ही प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम मर्ज होने हैं लेकिन, तीन साल बाद भी इस बैंक के एटीएम के बूथों पर ताला लटका हुआ है। पीएनबी और प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की बैठकों में भी कई बार यह मुद्दा उठ चुका है लेकिन, शीघ्र चालू होने के आश्वासन ही दिए गए। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की 20 जिलों में 940 शाखाएं हैं और 60 एटीएम हैं। दावा है कि पीएनबी के एटीएम से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के उपभोक्ता पैसा निकाल सकते हैं। अब फिर जल्द शुरू होने का दावा किया जा रहा है। आश्वासनों से ही काम चल रहा है। पीएनबी के एटीएम से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के कार्ड से पैसे निकल रहे हैं, जिसका कोई चार्ज नहीं कटता है। लेकिन, ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम की बजाए अपनी खाताधारक बैंक का एटीएम शुरू होने का इंतजार है।

-------

वर्जन

पीएनबी के सर्वर से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम शीघ्र शुरू हो जाएंगे। इस संबंध में बात हो चुकी है। लेकिन, अभी पीएनबी के एटीएम से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगता है।

-जेपी अग्रवाल, जीएम, महाप्रबंधक, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक।

chat bot
आपका साथी