प्रधान ने आवास के नाम पर वसूले थे रुपये, जांच में फंसे

मुरादाबाद विकास खंड मूंढापांडे के घोण्डा ग्राम प्रधान पर प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर रुपये वसूलने का आरोप जांच में साबित हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 02:49 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 02:49 AM (IST)
प्रधान ने आवास के नाम पर वसूले थे रुपये, जांच में फंसे
प्रधान ने आवास के नाम पर वसूले थे रुपये, जांच में फंसे

मुरादाबाद: विकास खंड मूंढापांडे के घोण्डा ग्राम प्रधान पर प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर रुपये लिए जाने के आरोपों की जांच कर रहे भूमि संरक्षण अधिकारी ने उन्हें दोषी माना है। उन्होंने जांच आख्या जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंप दी है।

घोण्डा के अमरपाल सिंह आदि ने ग्राम प्रधान के खिलाफ सरकारी धन का दुरुपयोग करने की शिकायत की थी। आरोप था कि प्रधान ने शौचालय और प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर पैसा लिया है। डीएम के आदेश पर डीपीआरओ ने मामले की जांच भूमि संरक्षण अधिकारी को सौंप दी थी। 22 अक्टूबर को भूमि सरंक्षण अधिकारी ने मौके पर जाकर जांच की। प्रधान एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में जांच हुई तो देवेंद्र सिंह, धीरज सिंह, नरेश कुमार और अनिल के घर में शौचाल बने हुए मिले। लाभार्थियों ने बताया कि उन्होंने शौचालय अपनी धनराशि से बनवाए हैं। घोण्डा की मिलक के अमरपाल सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान नरेश कुमार ने डेढ़ साल पहले आवास दिलाने के नाम पर दस हजार रुपये लिए थे। उन्हें न आवास मिला और न ही प्रधान ने पैसा वापस किया। असली सिंह ने आवास दिलाने के बहाने आठ हजार रुपये लेने का आरोप प्रधान पर लगाया। कुलदीप सिंह ने बताया कि गांव में सीसी टाइल्स लगाने के नाम पर प्रधान ने उससे 18 हजार रुपये तय किए थे। उसे आठ हजार रुपये ही दिए गए। बाकी धनराशि अभी तक नहीं दी है। ज्ञानवती, सुनीता और छाया ने भी प्रधान पर आवास दिलाने के नाम पर पैसा लेने का आरोप लगाया है। इस पर भूमि संरक्षण अधिकारी ने प्रधान को प्रथम दृष्टयता दोषी मानकर रिपोर्ट डीपीआरओ को भेज दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी