मुरादाबाद के कटघर में ब‍िजली की ट्रिपिंग से बढ़ रहा कारखानों का खर्च

Electricity crisis in Moradabad ज‍िले के कटघर इलाके में लगातार ब‍िजली कटौती से कारखानेदारों की समस्‍या बढ़ गई है। छोटी मंडी धोबी वाला फाटक मकबरा महबुल्ला गंज आदि क्षेत्रों में यह समस्‍या बनी हुई है। ब‍िजली कटौती ने डीजल खर्च बढ़ा द‍िया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 12:56 PM (IST)
मुरादाबाद के कटघर में ब‍िजली की ट्रिपिंग से बढ़ रहा कारखानों का खर्च
फाल्ट दूर कराने के बाद बिजली आपूर्ति शुरू करा दी गई।

मुरादाबाद, जेएनएन। Electricity crisis in Moradabad। कटघर क्षेत्र में बिजली को लेकर कारखानेदार परेशान हैं। प्रतिदिन ट्रिपिंग की समस्या की वजह से कारखानों में डीजल का खर्च बढ़ रहा है। शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे कटघर के छह मुहल्लों में ट्रिपिंग शुरू हो गई। इस दौरान कारखानों में काम शुरू हुआ ही था। इसके बाद ब‍िजली कटने पर कारीगर बैठ गए।

ये हाल कटघर, छोटी मंडी, धोबी वाला फाटक, मकबरा, महबुल्ला गंज आदि क्षेत्रों में रहा। यहां के लोगों को परेशानी हुई। 11 बजे आपूर्ति सुचारू होने के बाद से लोगों को राहत म‍िल पाई। बिजलीघर पर लोगों ने फोन किया तो वहां से कोई सटीक जानकारी नहीं मिली। यही हाल पीतलबस्ती बिजलीघर का भी रहा। इससे जुड़े देवापुर, गुलाबबाड़ी आदि क्षेत्रों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पीतल कारीगर समीर आलम ने बताया कि दिनभर में बिजली मिलने से 600 रुपये तक की मजदूरी हो जाती है लेकिन, बिजली कटौती की वजह से किसी दिन 300 तो किसी दिन 200 रुपये की ही मजदूरी बन पाती है। दुकानदार भी बिजली गुल होने के बाद आपूर्ति का इंतजार करते हैं। इससे काम प्रभावित होता है। एसडीओ ने बताया कि फाल्ट होने की वजह से समस्या हो जाती है। आपूर्ति ठीक है। हमारा प्रयास रहता है कि फाल्ट जल्द ठीक कराकर आपूर्ति सुचारू हो जाए। अधिशासी अभियंता ने बताया कि फाल्ट दूर कराने के बाद बिजली आपूर्ति शुरू करा दी गई थी। बिजली के तारों में चाइनीज मांझे की वजह से फाल्ट की समस्या हो रही है। लोगों से अपील है कि पतंग में लोहे का तार बांधकर न उड़ाएं। 

chat bot
आपका साथी