Power Cut in Moradabad : आज सात घंटे तक सीतापुरी के फीडर रहेंगे बंद, इन इलाकों में होगी ब‍िजली कटौती

Power Cut in Moradabad 132 केवी सिंगल सर्किट मुरादाबाद-रामपुर लाइन सर्किट-1 के कंडक्टर का डैमेज दूर करने के लिए सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक शट-डाउन लिया जाएगा। इस वजह से सीतापुर बिजलीघर से जुड़े सभी फीडरों पर आपूर्ति बाधित रहेगी।

Narendra KumarSat, 27 Nov 2021 08:24 AM (IST)
सीतापुर बिजलीघर से जुड़े सभी फीडरों पर आपूर्ति बाधित रहेगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Power Cut in Moradabad : ट्रांसमिशन की लाइनों को ठीक करने का काम किया जा रहा है। बड़े बिजलीघर से जाने वाली लाइनों के कंडक्टर बदले जा रहे हैं। इसके ल‍िए शनिवार को 132 केवी सिंगल सर्किट मुरादाबाद-रामपुर लाइन सर्किट-1 के कंडक्टर का डैमेज दूर करने के लिए सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक शट-डाउन लिया जाएगा। इस वजह से सीतापुर बिजलीघर से जुड़े सभी फीडरों पर आपूर्ति बाधित रहेगी।

सात घंटे तक दस सराय, जयंतीपुर, पीर का बाजार, मियां कालोनी, रहमतनगर, कर्बला, पंडित नगला, भोलानाथ कालोनी आदि क्षेत्रों में ब‍िजली आपूर्ति बांधित रहेगी। सीतापुरी उपखंड अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि कंडक्टर बदलने का काम पूरा होने के बाद आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।

ठंड के दस्तक देते ही रेलवे ट्रैक की निगरानी बढ़ाई : अमरोहा में सर्दियों का सीजन आते ही रेलवे ट्रैक की निगरानी शुरू कर दी गई है। काफूरपुर से गढ़मुक्तेश्वर तक ट्रैक पर नजर रखने के लिए 45 पेट्रोलिंग मैन की डयूटी लगाई गई है। जो, रोजाना निगरानी करते हुए रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध कराएंगे। बता दें कि सर्दियों की वजह से रेल की पटरियां, सुकड़ने व चटकने का खतरा बना रहता है। जिससे ट्रेन दुर्घटना होने का भी डर रहता है। इसलिए सर्दियों में दिन-रात ट्रैक की निगरानी की जाती है। इसलिए इस बार भी 45 कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। इन कर्मियों के पास डिवाइस भी रहेगी। जिसके माध्यम से यह पता लग सकेगा कि कर्मी डयूटी के समय पर कही गायब तो नहीं हैं। अगर, कर्मी गायब है तो उसकी जानकारी रेलवे के मुख्यालय पर तुरंत हो जाएगी। पीडब्लूआई जेके पटेल ने बताया कि ट्रैक की निगरानी के लिए पेट्रोलिंग मैनों की डयूटी लगाई है। जो, काफूरपुर से लेकर गढ़मुक्तेश्वर तक अपने-अपने कार्य क्षेत्र में देखरेख कर रहे हैं। हालांकि अब सर्दियों से बहुत कम ट्रैक चटकने की घटनाएं होती हैं। मगर, फिर भी विभाग द्वारा पूरी तरह से निगरानी करने की योजना बनाई है। इस बार दिल्ली-मुरादाबाद का रेलवे ट्रैक की क्षमता बढ़ाते हुए नई पटरियां डाली गईं हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.