Potholes of Roads : मुरादाबाद में बारिश से उखड़ी सड़कों को फ‍िर से कराया जाएगा ठीक, नगर आयुक्त ने द‍िए न‍िर्देश

Potholes of Roads गुणवत्ता मानक के अनुसार होती तो एक बारिश में ही यह नहीं उखड़तीं। नगर आयुक्त ने बताया कि खराब सड़कों की दोबारा मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं। अभी 20 हाट मिक्स सड़कों का काम शुरू नहीं हुआ है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:56 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:56 PM (IST)
Potholes of Roads : मुरादाबाद में बारिश से उखड़ी सड़कों को फ‍िर से कराया जाएगा ठीक,  नगर आयुक्त ने द‍िए न‍िर्देश
नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग की बैठक में दोबारा दिए मरम्मत करने के निर्देश।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Potholes of Roads: शहर में मरम्मत की जगह बारिश से सड़कों के उखड़ने को लेकर नगर आयुक्त संजय चौहान ने गंभीरता से लिया है।  नगर निगम के निर्माण विभाग की समीक्षा की। इसमें बारिश से पहले बनाई गईं हाट मिक्स की सड़कों में गड्ढों की दोबारा मरम्मत कराने के निर्देश नगर आयुक्त ने दिए हैं।

सड़कों के गड्ढों की समस्‍या के संबंध में दैनिक जागरण में पेज सात पर 20 अक्टूबर के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। इसका संज्ञान लेकर बारिश से खराब सड़कों को दोबारा बनाया जाएगा। रामगंगा विहार में स्टेडियम रोड, 24 मीटर रोड, हाइवे समेत लालबाग, गंज बाजार से मंडी चौक तक की सड़कें बारिश से खराब हुई हैं। इसमें खराब गुणवत्ता के चलते पैसे की बर्बादी हुई। अगर गुणवत्ता मानक के अनुसार होती तो एक बारिश में ही यह नहीं उखड़तीं। नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि खराब सड़कों की दोबारा मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं। अभी 20 हाट मिक्स सड़कों का काम शुरू नहीं हुआ है, इनका काम भी तीन दिन में शुरू कराया जाएगा।

सड़क निर्माण में देरी पर ठेकेदार होंगे डिबार :  सड़क निर्माण में देरी पर ठेकेदार व तीन जेई पर नगर आयुक्त संजय चौहान ने कार्रवाई की है। सितंबर में जारी 205 सड़कों के कार्य आदेश जारी होने के बाद तमाम सड़कों के कार्य शुरू नहीं हो पाए हैं। इनमें अधिकतम सीसी टाइल्स की सड़कें भी हैं। इन्हें न बनाने में बारिश का बहाना भी नहीं चल सकता। समीक्षा बैठक में सड़कों के कार्य शुरू नहीं कराने पर तीन जेई की लापरवाही सबसे ज्यादा सामने आई है। इसमें शिव मोहन, राखी वर्मा और मनीष वैद्य को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। संबंधित ठेकेदारों को तत्काल प्रभाव से तीन दिन में काम शुरू करने को लेकर नोटिस दिया गया है। तीन दिन में काम शुरू नहीं करने पर ठेकेदारों को डिबार किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी