मुरादाबाद की हाट मिक्स सड़कों में बारिश से फिर हो गए गड्ढे, बारिश के पहले ही कराई गई थी मरम्मत

Patholes in Roads of Moradabad बारिश के बाद तीसरे दिन मौसम साफ हो गया। जिसमें नगर निगम द्वारा की गई हाट मिक्स सड़कों की मरम्मत की पोल खुल गई। मरम्मत के बाद एक बारिश भी सड़क नहीं झेल पाई। बजरी उखड़कर सड़क पर बिखर गई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:10 PM (IST)
मुरादाबाद की हाट मिक्स सड़कों में बारिश से फिर हो गए गड्ढे, बारिश के पहले ही कराई गई थी मरम्मत
जहां हाट मिक्स सड़क की मरम्मत की गई है, वहां बजरी उखड़ी मिली और गहरे गड्ढे मिले।

मुरादाबाद, जेएनएन। Patholes in Roads of Moradabad : बारिश के बाद तीसरे दिन मौसम साफ हो गया। जिसमें नगर निगम द्वारा की गई हाट मिक्स सड़कों की मरम्मत की पोल खुल गई। मरम्मत के बाद एक बारिश भी सड़क नहीं झेल पाई। बजरी उखड़कर सड़क पर बिखर गई है और जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। रामगंगा विहार से लेकर पुराने शहर में लालबाग, गंज बाजार से मंडी चौक व हाइवे पर मरम्मत से पहले जैसी सड़कें थी, अब फिर वही हाल हो गया है।

उच्च अफसरों ने नगर निगम में निर्माण विभाग के जेई, सुपरवाइजर व ठेकेदारों का खेल सड़कों की मरम्मत की गुणवत्ता ने खोल दिया है। किसी भी सड़क का नमूना लेकर जांच तो अब ठप ही हो चुकी है। एक दौर था कि नमूना फेल होने पर कार्रवाई होती थी। दैनिक जागरण की टीम ने मंगलवार को बारिश के बाद सड़कों की मरम्मत की पड़ताल की। इसमें जहां हाट मिक्स सड़क की मरम्मत की गई है, वहां बजरी उखड़ी मिली और गहरे गड्ढे मिले।

24 मीटर रोड पर उखड़ी बजरीः 24 मीटर रोड रामगंगा विहार में सड़क की हाट मिस्क से मरम्मत की गई थी। इस सड़क पर जहां मरम्मत हुई, वहां बजरी उखड़ गई जबकि मरम्मत के सप्ताह भर बाद बारिश हुई। यह बजरी अब लोगों की बाइक के फिसलने में खतरा बनी हुई हैं। त्योहारी सीजन को देखते हुए पूरे शहर में सड़कों की मरम्मत का अभियान नगर निगम ने चला रखा है लेकिन, गड्ढों से लोगों को मरम्मत नहीं मिली।

स्टेडियम रोड पर मरम्मत की जगह गहरे गड्ढेः नगर निगम ने स्टेडियम रोड पर एक सप्ताह पहले मरम्मत कराई। लेकिन, इस रोड की पहले जैसी स्थिति हो गई है। जहां मरम्मत हुई अब वहां गहरे गड्ढे व बजरी उखड़ी हुई है। ऐसा कोई मरम्मत वाला स्थान नहीं, जिसमें बारिश के बाद फिर गड्ढे न हुए हों। इससे साफ है कि केवल नगर निगम के धन की बर्बादी हो रही है।

हाइवे पर भी गहरे गड्ढे हुएः हाइवे पर भी कपूर कंपनी से पारकर रोड तिराहा तक मरम्मत का हाल देखने लायक है। मरम्मत के नाम पर गहरे गड्ढे बारिश में हो गए। बारिश से पहले ही सड़क पर बजरी उखड़ने लगी थी। बारिश के बाद तो गहरे गडढों में सड़क तब्दील हो गई है। पारकर कालेज मोड़ पर सबसे ज्यादा सड़क बदहाल है।

गंज बाजार व लालबाग क्षेत्र की सड़कें भी बदहालः गंज बाजार से लेकर मंडी चौक व लालबाग क्षेत्र में हाट मिक्स से सड़कें बनाई गईं। इनमें बजरी उखड़कर सड़क पर फैल गई है। जिससे लोगों की बाइक फिसलकर गिर रही हैं। लेकिन, इन मरम्मत की रिपोर्ट उच्च अफसरों को भेजकर वाहवाही लूटने के अलावा गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर निगम के मुख्य अभियंता दिनेश चंद्र सचान ने बताया कि मरम्मत कार्यों के बाद बारिश हो गई। किस वजह से गड्ढे हुए इसकी जांच कराई जाएगी। संबंधित जेई से जवाब भी लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी