Potato Farming : मेरठ में आलू की खेती करेंगे मुरादाबाद के किसान, लखनऊ से मंगाया जा रहा बीज

Potato Farming आलू किसानों के लिए 300 क्विंटल बीज आवंटित कर दिया है। उद्यान विभाग आलू की पैदावार बढ़ाने के लिए लखनऊ और मेरठ से लाकर आधारित प्रथम बीज किसानों को देगा। सर्दी की आमद के साथ अब आलू की बुवाई का समय भी नजदीक आ गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:10 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:10 PM (IST)
Potato Farming : मेरठ में आलू की खेती करेंगे मुरादाबाद के किसान, लखनऊ से मंगाया जा रहा बीज
सर्दी की आमद के साथ अब आलू की बुवाई का समय भी नजदीक आ गया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Potato Farming : सरकार ने आलू किसानों के लिए 300 क्विंटल बीज आवंटित कर दिया है। उद्यान विभाग आलू की पैदावार बढ़ाने के लिए लखनऊ और मेरठ से लाकर आधारित प्रथम बीज किसानों को देगा। सर्दी की आमद के साथ अब आलू की बुवाई का समय भी नजदीक आ गया है।

जिला उद्यान विभाग मेरठ आलू का बीज किसानों को देने के लिए मंगा रहा है। लखनऊ के सरकारी कोल्ड स्टोरेज से भी आलू का बीज मंगाया जा रहा है। जिले को सरकार ने कुल 300 क्विंटल आलू का बीज आवंटित किया है। मेरठ और लखनऊ से आलू का बीज आ रहा है। यह बीज आधारित प्रथम होगा। किसानों को एक हेक्टेयर जमीन के लिए 35 क्विंटल बीज दिया जाना है। ऐसे किसानों को प्राथमिकता के आधार पर आलू का बीज मिलेगा, जो अपने खेतों में बीज तैयार करना चाहते हैं। जिला उद्यान अधिकारी गया प्रसाद बौद्ध ने बताया कि 17 अक्टूबर को लखनऊ स्थित सरकारी कोल्ड स्टोरेज से 200 क्विंटल आलू का बीज आएगा। 19 अक्टूबर को मेरठ से 100 क्विंटल बीज आना है। किसानों को आलू का बीज 2080 रुपये क्विंटल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी