Vehicle Insurance Facility : डाकघरों में आज से होने लगा वाहनों का बीमा, उठा लें मौके का लाभ

Post Office Vehicle Insurance Facility धिकांश डाकघरों में जनसुविधा केंद्र स्थापित किया जा चुका है। इसके द्वारा वाहनों का इंश्योरेंस कराया जा सकता है। वाहनों का इंश्योरेंस कराने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए दो दिवसीय शिविर लगाया जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:50 PM (IST)
Vehicle Insurance Facility : डाकघरों में आज से होने लगा वाहनों का बीमा, उठा लें मौके का लाभ
इच्‍छुक लोग समय रहते इसका लाभ उठा सकते हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Post Office Vehicle Insurance Facility : जिले भर के डाकघरों में गुरुवार से वाहनों का बीमा करने का काम शुरू कर द‍िया गया है। शु्क्रवार को भी यह स‍िलस‍िला जारी रहेगा। इच्‍छुक लोग समय रहते इसका  लाभ उठा सकते हैं।

प्रवर डाक अधीक्षक वीर सिंह ने बताया कि जिले के अधिकांश डाकघरों में जनसुविधा केंद्र स्थापित किया जा चुका है। इसके द्वारा वाहनों का इंश्योरेंस कराया जा सकता है। वाहनों का इंश्योरेंस कराने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए दो दिवसीय शिविर लगाया जा रहा है। पुराने इंश्योरेंस का नवीनीकरण भी किया जाएगा। साथ ही गांव के लोगों को डाकघरों में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।

दिल्ली के लोग भी आ रहे रामपुर के हुनर हाट : भारत सरकार की ओर से रामपुर में लगे हुनर हाट में अब आसपास के जिलों से ही नहीं, बल्कि दिल्ली से लोग आ रहे हैं। मौसम साफ रहा तो हुनर हाट में भी खूब भीड़ उमड़ी। महिलाओं और बच्चों ने बी हुनर हाट का आनंद लिया। शहर केे नुमाइश ग्राउंड पर हुनर हाट चल रहा है। दस दिवसीय इस आयोजन की चमक-धमक बाहरी को लोगों को भी अपनी ओर खींच रही है। हालांकि 16 अक्टूबर को इसका शुभारंभ होने के बाद 17 व 18 को बारिश के चलते ज्यादा लोग नहीं पहुंच सके थे, लेकिन अब हुनर हाट का नजारा एक दम बदल गया है। मौसम साफ होने के कारण भीड़ उमड़ पड़ी। यहां सजे उत्पादों को देखने के साथ खान-पान के व्यंजनों का भी लोग जायका ले रहे थे। इस चमक-धमक को देखने जुटी भीड़ में बाहरी लोग भी खासे थे। सीआरपीएफ जवान हनुमान बरसे अपनी पत्नी मेघा के साथ उत्पादों को निहार रहे थे। इनके साथ संजीव पप्पल व उनकी पत्नी वंदना भी थी। दिल्ली के यासिर व मुस्तफा जगमगाती रोशनी के बीच हुनर हाट की खूबसूरती को निहारते घूम रहे थे। बोले, हुनर हाट के बारे में सुना तो वह अपने दोस्त के यहां तले आए। इसके बाद हाट पहुंच गए। रामपुर शहर के दिलशाद व अमीर अहमद भी स्वजनों के साथ घूम रहे थे।

chat bot
आपका साथी