Pollution in Moradabad : लाल निशान की ओर बढ़ा मुरादाबाद का प्रदूषण, ठंड के साथ गहराएगा संकट

Pollution in Moradabad अक्टूबर की शुरुआत तक प्रदूषण का स्तर मानकों के अनुसार ठीक चल रहा था। अक्टूबर में रात में तापमान गिरने के साथ ही प्रदूषण का स्तर बढ़ना शुरू हो गया। शनिवार को हवा का गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 262 रहा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:11 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:11 AM (IST)
Pollution in Moradabad : लाल निशान की ओर बढ़ा मुरादाबाद का प्रदूषण, ठंड के साथ गहराएगा संकट
रात में तापमान गिरने के साथ ही प्रदूषण का स्तर बढ़ना शुरू हो गया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Pollution in Moradabad : मौसम बदलने के साथ ही प्रदूषण भी दस्तक देने लगा है। धीरे-धीरे प्रदूषण का ग्राफ रेड जोन की ओर बढ़ने लगा है। शनिवार को मुरादाबाद में हवा गुणवत्ता सूचकांक 262 पर पहुंच गया। जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी वैसे-वैसे हवा में प्रदूषण बढ़ने की संभावना है। अक्टूबर की शुरुआत तक प्रदूषण का स्तर मानकों के अनुसार ठीक चल रहा था। अक्टूबर में रात में तापमान गिरने के साथ ही प्रदूषण का स्तर बढ़ना शुरू हो गया। शनिवार को हवा का गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 262 रहा। हालांकि शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित कई अन्य शहर रेड जोन में शामिल रहे।

मेडिकल वेस्ट डालने पर निजी नर्सिंग होम को नोटिस : दीनदयाल नगर में साईं मंदिर के पास एक निजी नर्सिंग होम द्वारा सड़क पर मेडिकल वेस्ट डालने पर नगर निगम ने नोटिस जारी किया है। क्षेत्र के सफाई निरीक्षक व सफाई नायक को सूचना मिली थी कि इस रोड पर एक निजी नर्सिंग होम मेडिकल वेस्ट डालते आ रहे हैं। इसकी सूचना पर अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने नर्सिंग होम संचालक को नोटिस दिया है और कहा कि आगे मेडिकल वेस्ट मिला तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी