अमरोहा के कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतेगी पुलिस, आवागमन पर रहेगी रोक

Amroha Containment Zone अमरोहा में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए प्रशासन ने और भी सख्‍ती बढ़ा दी है। लोगों को जागरूक करने की योजना भी तैयार की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:55 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:55 AM (IST)
अमरोहा के कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतेगी पुलिस, आवागमन पर रहेगी रोक
अमरोहा के कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतेगी पुलिस, आवागमन पर रहेगी रोक

अमरोहा, जेएनएन। जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। संक्रमण के खतरे व उससे बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। इसमें स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद ली जाए। सोशल मीडिया पर भी प्रचार-प्रसार कराया जाए।

कलेक्ट्रेट सभागार में एसपी, डीपीआरओ, सीएमओ, सभी एसडीएम, नगर पालिका व नगर पंचायत के इओ की बैठक लेते हुए उन्होंने कहा कि व्यस्ततम चौराहों पर पुलिस के वाहनों तथा मजिस्ट्रेट के वाहनों से माइक्रोफोन द्वारा लोगों से भीड़ न लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए अपील की जाए। मास्क, सीट बेल्ट न लगाने वाले व शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों से जुर्माना वसूला जाए। कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतते हुए आवागमन पूरी तरह रोक दिया जाए। आवश्यक सेवाओं, सफाई व चिकित्सीय सुविधा के लिए ही टीमों को आने जाने दिया जाए।

हरिद्वार में नहीं लगेगा कांवड़ मेला, श्रद्धालु घर पर ही करें पूजा अर्चना

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस बार श्रावण मास में हरिद्वार में आयोजित होने वाला कांवड़ मेला स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने बताया कि अबकी बार कांवड़ मेला स्थगित हैं। इसलिए कोई भी श्रद्धालु हरिद्वार के लिए कूच न करे। हरिद्वार में कांवडिय़ों के प्रवेश को पूरी तरह वर्जित किया गया है। घर पर ही रहकर श्रद्धालु पूजा कर भगवान शिव का जलाभिषेेक करें।  

chat bot
आपका साथी