Farmers Tractor Rally : रात से ही क‍िसान नेताओं के घर पुलिस का पहरा, विधायक सहित कई नेता घर में ही नजरबंद

Delhi Farmer Movement दिल्ली ट्रैक्टर लेकर जाने के लिए तैयार बैठे नेताओं के घर पुलिस तैनात कर दी गई है। क‍िसान नेताओं को घर पर ही नजरंबद कर बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। सिरसी रेलवे क्रासिंग पर रोके गए कई ट्रैक्टर।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:10 PM (IST)
Farmers Tractor Rally : रात से ही क‍िसान नेताओं के घर पुलिस का पहरा, विधायक सहित कई नेता घर में ही नजरबंद
सम्भल में सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के घर जहां पहरा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। कृषि कानून के व‍िरोध में दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को लेकर विभिन्न दलों के नेताओं को रोकने की मुहिम में पुलिस सोमवार की रात से ही लग गई। पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेताओं के अलावा किसान नेताओं के घरों पर पहरा बैठा दिया है। एक तरह से नेताओं को उनके घरों में ही नजरबंद कर दिया है।

सम्भल में सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के घर जहां पहरा है वहीं विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब इकबाल महमूद को उनके घर में ही नजरबंद करते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। सिरसी की तरफ से आ रहे सपाइयों के ट्रैक्टरों को पुलिस ने रेलवे क्रासिंग पर रोक दिया है। इसके अलावा सम्भल से दिल्ली जाने वाले सभी बार्डर नरौरा, अनूपशहर, सैदनगली, सिरसी, मनौटा पुल आदि जगहों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

देश में इमरजेंसी जैसे हालात

घर में नजरबंद किए गए विधायक नवाब इकबाल महमूद ने कहा कि देश में इमरजेंसी जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। लोकतांत्रिक देश में अपनी बात कहने का हक भी सरकार छीन रही है। घर में ही नजरबंद किया जा रहा है। यह लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। आंदोलन के जरिए सबको अपनी बात कहने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि काले कानून को हर हाल में वापस लेना चाहिए। सरकार किसानों की नहीं सुन रही है। आने वाले चुनाव में किसान भाजपा को सबक सिखाने का काम करेंगे। 

chat bot
आपका साथी