प्रापर्टी डीलर हत्याकांड के आरोप‍ित को पुलिस ने भेजा जेल, तीन आरोप‍ितों पर पहले ही हो चुकी है कार्रवाई

कटघर थाना क्षेत्र में सिरसा इनायतपुर उर्फ दौड़भाग गांव निवासी रमजानी की दस मई 2021 को रामपुर दोराहे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रमजानी प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था जिसके कारण उसका गांव के निवासी चांद बाबू से विवाद चल रहा था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:57 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:57 AM (IST)
प्रापर्टी डीलर हत्याकांड के आरोप‍ित को पुलिस ने भेजा जेल, तीन आरोप‍ितों पर पहले ही हो चुकी है कार्रवाई
इससे पहले पुलिस तीन हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कटघर थाना क्षेत्र में सिरसा इनायतपुर उर्फ दौड़भाग गांव निवासी रमजानी की दस मई 2021 को रामपुर दोराहे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रमजानी प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था, जिसके कारण उसका गांव के निवासी चांद बाबू से विवाद चल रहा था।

कटघर थाना क्षेत्र के अपराध निरीक्षक अवधेश कुमार ने इस हत्याकांड के आरोपित चांद बाबू को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। गौरतलब है कि करीब दो माह बाद इस आरोपित की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले पुलिस तीन हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि चौथा आरोपित पुलिस से बचकर घूम रहा था। गिरफ्तारी न होने पर पीड़ित परिवार ने आरोप लगाए थे, कि अभियुक्त चांद पुलिस का करीबी है, इसलिए उसे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

पथराव-फायरिंग में छह को जेल : रामपुर के दढ़ियाल में रंजिश के चलते मारपीट व फायरिंग के मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के 18 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। इनमें छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। क्षेत्र के गांव रामपुर धम्मन में रंजिश के चलते प्रधान पक्ष के पीरबख्श अपनी पार्टी को साथ लेकर दूसरे पक्ष के कोटा डीलर नदीम से झगड़ा कर रहे थे। सूचना पर चौकी प्रभारी श्रीपाल सिंह तथा पुलिस कर्मी भी पहुंच गए। दोनों पक्ष पुलिस के पहुंचने पर भी एक दूसरे पर मारपीट को आमादा रहे। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एक न सुनी। पुलिस से ही मारपीट तथा गाली गलौज करने लगे, जिससे पुलिस कर्मी दिनेश कुमार के चोट लग गई। दोनों पक्षों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे गांव के ही आठ वर्षीय अब्दुल्ला पुत्र गुलाम मोहम्मद के छर्रे लगें हैं। चौकी प्रभारी श्रीपाल सिंह ने कोतवाली टांडा में दोनों पक्ष के 18 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमे प्रधान पक्ष के आठ लोग शामिल हैं। इनमें पीरबख्श, अबरार, गुलाम रसूल, जाबेद, तोययब, अरशद अली, गुलाम मोहम्मद, इमरान और डीलर पक्ष से नदीम, वसीम, नजरुद्दीन,भोला बक्श, मुजफ्फर, सराफत, नाजिम, सलामुद्दीन और छह अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने दोनों पक्ष के छह लोगों अबरार, गुलाम रसूल, जावेद, गुलाम मोहम्मद, मुजफ्फर, सराफत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गांव में शांति व्‍यवस्‍था के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है

chat bot
आपका साथी