टूटती सांसों को आक्सीजन देने का काम कर रहे पुलिस कर्मी

जागरण संवाददाता मुरादाबाद कानून व्यवस्था को संभालने के साथ जीवन की बागडोर संभालने का काम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:10 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:10 AM (IST)
टूटती सांसों को आक्सीजन देने का काम कर रहे पुलिस कर्मी
टूटती सांसों को आक्सीजन देने का काम कर रहे पुलिस कर्मी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कानून व्यवस्था को संभालने के साथ जीवन की बागडोर संभालने का काम खाकी के जवान कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जैसे ही किसी को प्लाजमा की जरूरत पड़ती है,यह कानून के रखवाले जिदगी को बचाने के लिए दौड़ पड़ते हैं। जिला पुलिस के अफसरों और पुलिस कर्मियों के द्वारा बीते 25 दिनों में कई कोरोना संक्रमितों की जान बचाने का काम किया है।

जनपद के अलग-अलग थानों में तैनात पुलिस कर्मी पहले तो कोरोना से जंग जीतने में कामयाब हुए, इसके साथ वह कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने का काम कर रहे हैं। पुलिस कर्मियों के इस सराहनीय कार्य पर विभागीय अफसर भी उन्हें प्रोत्साहित करने के साथ पीठ थपथपाने का काम कर रहे हैं। जनपद के अभी तक सवा सौ से अधिक पुलिस कर्मी और अफसर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें ज्यादातर पुलिस कर्मी कोरोना से जंग को जीतकर घर भी पहुंच गए है। इनमें से सिविल लाइंस थाने के अपराध निरीक्षक गजेन्द्र त्यागी,कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार,यातायात विभाग के कांस्टेबल सुरेश कुमार धामा,छजलैट थाने में तैनात मुकुल राठी,मझोला थाने में तैनात अंकित लाकड़ा ने कोरोना संक्रमितों को प्लाजमा डोनेट करके उनकी जान बचाने का सराहनीय कार्य किया है।

........................

कोरोना महामारी के इस दौर में पुलिस अफसरों और कर्मचारियों के द्वारा कोरोना संक्रमितों को जरूरत पड़ने पर प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। अभी तक विभागीय स्तर पर छह विभागीय लोगों के द्वारा प्लाजमा डोनेट किया गया है। आगे भी इस तरह का प्रयास जारी रखने के लिए विभागीय स्तर पर पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित किया जाता रहेगा।

-प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी