पुलिस कर्मी भी साइबर ठगों के न‍िशाने पर, अमरोहा में र‍िटायर पुलिस कर्मी के खाते से 15 लाख रुपये न‍िकाले

अमरोहा के सेवानिवृत सिपाही के खाते की जानकारी जुटा कर हैकर्स ने बैंक अधिकारी बनकर उन्हें कॉल की। इसके बाद 15 लाख रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज मिला तो जानकारी हुई। पीडि़त की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 01:00 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 01:00 PM (IST)
पुलिस कर्मी भी साइबर ठगों के न‍िशाने पर, अमरोहा में र‍िटायर पुलिस कर्मी के खाते से 15 लाख रुपये न‍िकाले
बैंक कर्मी बनकर की थी कॉल, मांगी थी खाते की डिटेल

मुरादाबाद, जेएनएन। अमरोहा के सेवानिवृत सिपाही के खाते की जानकारी जुटा कर हैकर्स ने बैंक अधिकारी बनकर उन्हें कॉल की। इसके बाद 15 लाख रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज मिला तो जानकारी हुई। पीडि़त  की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला मोतीनगर का है। मूल रूप से बिजनौर के रहने वाले रामपाल सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस ने सिपाही थे। बीती 31 दिसंबर 2020 को ही वह सेवानिवृत्त हुए हैं। वर्तमान में वह परिवार के साथ नगर के मुहल्ला मोतीनगर में रहते हैं। सेवानिवृत्ति के बाद स्टेट बैंक आफ इंडिया की स्थानीय शाखा में स्थित उनके खाते में पीएफ व अन्य फंड के पैसे आए थे। खाते में कुल 15 लाख रुपये जमा थे। इस दौरान हैकर्स ने उनका खाता हैक कर सारी जानकारी जुटा ली। गुरुवार को उनके पास कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताया तथा खाते में पीएफ व अन्य फंड से जमा होने वाली धनराशि की जानकारी दी। जिस पर रामपाल सिंह आश्‍वस्त हो गए। उन्होंने पूछे जाने पर कॉलर को सारी जानकारी दे दी तथा दिए गए नंबर पर वाटसअप भी कर दी। थोड़ी ही देर बाद उनके खाते से एक-एक कर चार बार में 15 लाख रुपये निकाल लिए गए। जब उनके मोबाइल पर मैसेज आया तो रामपाल सिंह के होश उड़ गए। फौरन ही उन्होंने् बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र पर सूचना दी। उसके बाद नगर कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सिंह ने बताया कि रामपाल सिंह की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। साइबर सेल सारे मामले की जांच कर कार्रवाई कर रही है। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर तमंचे के साथ घूम रहा था युवक, पकड़े जाने पर बोला-मैं शौक के ल‍िए हथ‍ियार रखता हूं

Night curfew in Moradabad : एक साल 17 दिन बाद फिर लगीं पाबंदियां, कोरोना संक्रम‍ितों की संख्‍या बढ़ती रही तो लग सकता है लॉकडाउन

उपभोक्‍ताओं के ल‍िए बीएसएनएल का एक और बड़ा प्‍लान, 449 रुपये में लीज‍िए 3300 जीबी डाटा, फ्री कॉल भी कर सकेंगे

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में डीएम समेत 113 कोरोना संक्रमित, संक्रमण से एक महिला की मौत

Night curfew in Moradabad : ज‍िले में नाइट कर्फ्यू लागू, अनावश्‍क बाहर घूमने वालों पर होगी कार्रवाई, ये सेवाएं रहेंगी जारी

chat bot
आपका साथी