सम्भल के हनुमान मंदिर में पुलिस ने खंडित प्रतिमा के स्थान पर स्थापित कराई नई प्रतिमा

रों के द्वारा इस्लामनगर चौराहे पर स्थित हनुमान चोरी की गई प्रतिमाओं और पंखा के बाद आक्रोश में आए हिंदूवादी संगठनों की तहरीर पर पुलिस ने चोर को पकड़ लिया है। शनिवार की सुबह को हनुमान मंदिर में खंडित प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा को स्थापित किया गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:08 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:08 AM (IST)
सम्भल के हनुमान मंदिर में पुलिस ने खंडित प्रतिमा के स्थान पर स्थापित कराई नई प्रतिमा
सम्भल के हनुमान मंदिर में पुलिस ने खंडित प्रतिमा के स्थान पर स्थापित कराई नई प्रतिमा

सम्भल, जेएनएन। चोरों के द्वारा इस्लामनगर चौराहे पर स्थित हनुमान चोरी की गई प्रतिमाओं और पंखा के बाद आक्रोश में आए हिंदूवादी संगठनों की तहरीर पर पुलिस ने चोर को पकड़ लिया है। साथ ही शनिवार की सुबह को हनुमान मंदिर में खंडित प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा को स्थापित किया गया।

विदित रहे कि नगर के इस्लामनगर चौराहे पर स्थित हनुमान मंदिर पर एक सप्ताह पूर्व चोरों के द्वारा मंदिर में लगे पंखा के अलावा एक प्रतिमा को चोरी कर लिया गया था जबकि दूसरी प्रतिमा को तोड़कर खंडित कर दिया गया था। जिसकी सूचना के बाद हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे जिन्होंने आक्रोश जताते हुए पुलिस को चोरों के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने चोर की धरपकड़ के लिए चौराहे की सीसीटीवी फुटेज के अलावा सर्विलांस की भी मदद ली, जिसके चलते चोरी करने वाले एक युवक और एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया है, जिनसे से सामान की बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है। वहीं, शनिवार की सुबह को उपनिरीक्षक सुंदरलाल ने हिंदूवादी संगठनों के माध्यम से मंदिर में नई प्रतिमा कोई स्थापित कराया। विधिवत पूजा अर्चना के साथ मंदिर परिसर में हवन किया गया। कस्बा प्रभारी सुंदरलाल ने बताया कि मंदिर में चोरी करने वाले एक युवक और एक नाबालिक को हिरासत में लिया गया है, जिन्होंने चोरी की वारदात को स्वीकार किया है चोरी के माल के बरामदगी के लिए और साथ की जा रही है। साथ ही मंदिर में प्रतिमा की स्थापना कराई गई है। 

chat bot
आपका साथी