अवैध वसूली के आरोपित टीआइ को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

जागरण संवाददाता मुरादाबाद सोमवार सुबह मझोला थाना क्षेत्र के गिन्नौर दी माफी गांव के पास पि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 05:10 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 05:10 AM (IST)
अवैध वसूली के आरोपित टीआइ को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
अवैध वसूली के आरोपित टीआइ को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सोमवार सुबह मझोला थाना क्षेत्र के गिन्नौर दी माफी गांव के पास पिकअप और बस की टक्कर में यातायात विभाग के एक सिपाही के साथ चार लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने छह आरोपितों के खिलाफ मझोला थाने में हत्या की साजिश और अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार को आरोपित टीआइ को कोर्ट में पेश करने के साथ ही जेल भेज दिया। इस मामले में एक यातायात सिपाही के साथ ही दो होमगार्डों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि प्राथमिक जांच में टीआइ धर्मेंद्र सिंह राठौर के साथ ही सिपाही बृज किशोर गिरी, सिपाही नरेंद्र यादव, चालक अनिल कुमार के साथ ही होमगार्ड जितेंद्र व रोहित के खिलाफ मझोला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटना में मृतक सुरेश के भाई शिव सागर निवासी जादोपुर पट्टी थाना दियोरिया कला जनपद पीलीभीत की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई थी। इस दुर्घटना में सिपाही बृज किशोर गिरी की मौत हो गई थी, जबकि इंटरसेप्टर गाड़ी के घायल सिपाही अनिल कुमार का अभी अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना के मुख्य आरोपित टीआइ धर्मेंद्र सिंह राठौर को सोमवार को ही मैनाठेर थाना क्षेत्र से पकड़ लिया गया था। पूछताछ के बाद मंगलवार को कोर्ट में हाजिर करने के साथ ही उसे जेल भेज दिया गया, जबकि इस घटना में शामिल सिपाही नरेंद्र कुमार के साथ ही होमगार्ड जितेंद्र और रोहित को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है।

....................

घायल सिपाही की बढ़ी निगरानी, डाक्टरों की अनुमति का इंतजार

पिकअप और बस दुर्घटना में कुल 19 लोग घायल हुए थे। इन घायलों में सिपाही अनिल कुमार का नाम भी शामिल है। वह टीआई की इंटरसेप्टर कार चलाता था। सिपाही के दोनों पैरों में फ्रैक्चर है। उसके दोनों पैरों में राड डाले गए हैं। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि अस्पताल में सिपाही की निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनात की गई है। जैसे ही डॉक्टर उसे ले जाने की इजाजत प्रदान कर देंगे,कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

................

टीआइ को दो इंस्पेक्टर की सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया गया

इस घटना के आरोपित टीआई धर्मेंद्र कुमार को दोपहर बाद सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान टीआई ने अपने चेहरे को गमछे से ढक रखा था। इंस्पेक्टर मझोला मुकेश शुक्ल के साथ ही इंस्पेक्टर मैनाठेर रामवीर सिंह को पुलिस सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया। इसके बाद न्यायिक अभिरक्षा में आरोपित को जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी