नई परंपरा से करें किनारा, कायम रखें भाईचारा

बकरीद पर सुरक्षा और शाति व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है।

JagranTue, 21 Aug 2018 05:05 PM (IST)
नई परंपरा से करें किनारा, कायम रखें भाईचारा

मुरादाबाद : बकरीद पर सुरक्षा और शाति व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके तहत थानों में शाति समिति की बैठक लेकर लोगों से सहयोग की अपील की जा रही है। वहीं नई परंपरा डालने वालों से सख्ती से निपटने की बात भी कही जा रही है।

भाईचारे की कर रहे अपील

बहजोई थाना परिसर मेंअमन शाति कमेटी की बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी गमलेश्वर विल्टोरिया व उपजिलाधिकारी महेश प्रसाद दीक्षित ने कहा कि त्योहारों पर कोई नई परम्परा न डालें ऐसा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सभी लोग त्योहार आपसी भाईचारे के साथ मनाएं। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक वहीद खान, अजय कुमार, रहीश अहमद कुरैशी, कृष्ण कुमार, मुशर्रफ हुसैन, रजनीश कुमार वाष्र्णेय, हृदेश, योगेश कुमार आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

बिजली और पानी की सप्लाई सुचारू रखने की माग

चन्दौसी कोतवाली परिसर में संपन्न हुई अमन कमेटी की बैठक में उपस्थित लोगों ने ईदुल जुहा पर बिजली और पानी की सप्लाई बाधित न होने की बात कही। साथ ही मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। उप जिलाधिकारी ने समस्याओं का निराकरण करने के आदेश दिए। क्षेत्राधिकारी ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया। प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार समेत विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि और गणमान्य मौजूद रहे। वहीं थाना बनियाठेर में आयोजित अमन कमेटी की बैठक में क्षेत्रीय समस्याएं पूछी गईं। पुलिस क्षेत्राधिकारी गमलेशवर विल्टोरिया ने कहा कि क्षेत्र में किसी भी तरह की कोई समस्या हो या कोई अराजकतत्व ड्क्षहसा फैलाने की जुगत में हो तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। बवाली लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आया जाएगा।

मिल-जुलकर मनाएं त्योहार

सम्भल में तहसील क्षेत्र के चारों थानों में बैठक में लोगों से मिलजुल कर ईद मनाने की अपील की गई। असमोली के शहवाजपुर कला गाव में अमन कमेटी की बैठक हुई। इसमें प्रभारी निरीक्षक राजवीर ड्क्षसह ने कहा कि ईद का त्योहार खुशियों का त्योहार होता है। इसलिए आप लोग इस त्योहार खुशी मनाए। ऐसा कोई काम न करे। जिससे किसी तरह का विवाद हो। उधर कोतवाली में भी अमन कमेटी की बैठक हुई। इसमें एसडीएम दीपेंद्र यादव ने कहा कि ईद पर नगर पालिका से साफ-सफाई के लिए कह दिया गया। आप लोग किसी तरह की कोई गड़बड़ न करे। सीओ सुदेश कुमार ने कहा कि अगर कोई गड़बड़ करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कोतवाल शैलेंद्र चौहान, चेयरमैन पति शकील अहमद आदि मौजूद रहे। हयातनगर में भी अमन कमेटी की बैठक हुई। प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन गिरी ने मिलजुल ईद मनाने का आहवान किया। उधर नखासा थाना क्षेत्र के सिरसी चौकी पर अमन कमेटी की बैठक हुई। पूर्व चेयरमैन वसीम खा, चौधरी मोहम्मद फैजान अली, संजीव मलिक, भीष्म कुमार शर्मा, अकरम खा, एहसान खा, रियासत अली, रामवीर सिंह, गिरवर सिंह, मिलक सिरसी, नूर मोहम्मद, दिनेश शर्मा, कमरुद्दीन बराही, आले हसन, जितेंद्र सिंह, मोहन सिंह आदि रहे।

ईदगाह व मस्जिदों में नमाज का वक्त मुकर्रर

ईदुज्जुहा की नमाज के लिए ईदगाह व मस्जिदों में वक्त मुकर्रर कर दिया गया है। मदरसा शाही में नमाज सुबह 7.15 बजे अदा की जाएगी। शहर इमाम सैयद मासूम अली आजाद ने बताया कि ईदगाह में नमाज सुबह आठ बजे अदा की जाएगी। उन्होंने मुसलमानों से ईदगाह में नमाज अदा करने का आह्वान किया है। मदरसा लालबाग में सात बजे, यतीमखाना वाली मस्जिद में 6.55, चमन वाली मस्जिद में 6.10, पठानों वाली मस्जिद में 6.40, याह्या मस्जिद शाहिदाबाद, मदनी मस्जिद व शम्सी मस्जिद लाजपत नगर में सात बजे, भूरा वाली मस्जिद तहसील स्कूल में 6.45 एवं ताज वाली मस्जिद तंबाकूवालान में 6.15 बजे नमाज अदा की जाएगी।

ढक कर ले जाएं गोश्त

उलेमा-ए-दीन ने कुर्बानी का गोश्त ढक कर ले जाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कुर्बानी का खून सड़क पर डालने के बजाए नालियों में बहाएं। मुफ्ती सैयद मुहम्मद इंतेसाब हुसैन कदीरी ने कहा कि मुसलमान कुर्बानी के गोश्त की बेकद्री न करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.