मधुबनी कॉम्प्लेक्स की चार दुकानों पर पीएनबी ने लगाई सील

मधुबनी कॉम्प्लेक्स की चार दुकानें शुक्रवार को सील कर दी गयीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 12:05 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 12:05 PM (IST)
मधुबनी कॉम्प्लेक्स की चार दुकानों पर पीएनबी ने लगाई सील
मधुबनी कॉम्प्लेक्स की चार दुकानों पर पीएनबी ने लगाई सील

मुरादाबाद । मधुबनी कॉम्प्लेक्स की चार दुकानें शुक्रवार को सील कर दी गयीं। यह कार्रवाई दिल्ली से आयी पंजाब नेशनल बैंक की टीम ने की है।

मधुबनी कॉम्प्लेक्स में वी बिज आइटी प्राइवेट लिमिटेड फर्म के नाम पर 2009 में दिल्ली की पंजाब नेशनल बैंक की राजेंद्र भवन ब्रांच से 35 करोड़ रुपये का लोन लिया गया था। लोन चुकता न करने पर इस नाम के खाते को एनपीए कर दिया गया था। इसके बाद से लोन लेने वाली फर्म को लगातार बैंक की ओर से नोटिस जारी किए गए और संपत्ति को कब्जे में भी लेने का प्रयास किया गया, लेकिन इसी बीच मामला इलाहाबाद कोर्ट में चला गया और स्टे जारी हो गया। जिसके बाद 31 दिसंबर 2018 को कोर्ट ने स्टे हटाकर बैंक को कार्रवाई का आदेश दिया। जिसके बाद बैंक ने डीएम से सहमति लेकर कॉम्प्लेक्स की चार दुकानों को खाली करा लिया और सील कर दिया।

पांच साल में 87 करोड़ रुपये हो गई लोन की रकम

वी बिज आइटी प्राइवेट लिमिटेड ने 2009 में 35 करोड़ का लोन लिया था, 2013 में यह खाता एनपीए हो गया। इसके बाद से पांच साल तक कोई रकम चुकता न होने पर बैंक की ओर से इस पर ब्याज लगाया गया। इन पांच सालों में ब्याज की रकम मिला कर कुल 87 करोड़ रुपये का बकाया फर्म पर हो गया।

आठ दुकानों पर 27 फरवरी को आएगा फैसला, फिर होगी कार्रवाई

बैंक ने जिन चार दुकानों को सील किया है उनमें ग्राउंड फ्लोर पर दो दुकानें और फ‌र्स्ट फ्लोर पर दो दुकानें हैं। टीम के साथ आए चीफ मैनेजर रवींद्र कुमार का कहना है कि दुकान नंबर चार और पांच व दुकान नंबर 10,11, 14, 15, 16, 17 पर भी बैंक की ओर कार्रवाई के आदेश हो चुके हैं। हालांकि मामला अभी इलाहाबाद कोर्ट में है।

आदेश मिलते बैंक अपनी ओर से करेगा कार्रवाई : रवींद्र कुमार

हमने चार दुकानों को सील किया है। आठ और दुकानों पर कार्रवाई होनी है। मामला हाईकोर्ट में है, 27 फरवरी को इस पर सुनवाई है। सीलिंग का आदेश मिलते ही बैंक अपनी ओर से कार्रवाई करेगा। रवींद्र कुमार, चीफ मैनेजर, रिकवरी डिपार्टमेंट, पीएनबी दिल्ली

chat bot
आपका साथी