दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

PM Kisan Samman Nidhi : कोरोना महामारी के बीच खाते में आई राश‍ि, मुरादाबाद के क‍िसानों ने जताई खुशी

दो हजार रुपये मिलने से किसानों के चेहरे पर खुशहाली आ गई है।

कोरोना संक्रमण के बीच करीब दो लाख कृषकों के खातों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 40 करोड़ रुपये पहुंच गए हैं। आठवीं किस्त के तौर पर दो हजार प्रति किसान के खाते में भेजे गए हैं। किसानों के चेहरे पर खुशहाली आ गई है।

Narendra KumarSat, 15 May 2021 03:51 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बीच करीब दो लाख कृषकों के खातों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 40 करोड़ रुपये पहुंच गए हैं। आठवीं किस्त के तौर पर दो हजार प्रति किसान के खाते में भेजे गए हैं। लाकडाउन में जरूरत के समय दो हजार रुपये मिलने से किसानों के चेहरे पर खुशहाली आ गई है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को एक साल में छह हजार रुपये द‍िए जा रहे हैं। मुरादाबाद में दो लाख 55 हजार किसानों को पहली किस्त की धनराशि मिली थी। इसके बाद किसानों की संख्या घटकर दो लाख 21 हजार रह गई। तीसरी किस्त एक लाख 99 हजार किसानों को मिली थी। किसानों की संख्या हर चार महीने में किस्त देते समय घटती-बढ़ती रहती है। केंद्र सरकार ने कोरोना काल में ईद के दिन आठवीं किस्त के दो हजार रुपये सीधे किसानों के खातों में भेजे हैं। इस बार दो लाख किसानों को सम्मान निधि के दो हजार रुपये के हिसाब से करीब 40 करोड़ की धनराशि जिले को मिली है। त्योहार के दिन सम्मान निधि की धनराशि का मोबाइल पर मैसेज आते ही किसानों के चेहरे खिल गए हैं। मुरादाबाद विकास खंड के लोधीपुर जवाहर नगर में सम्मान निधि की धनराशि मिलने पर किसानों ने खुशी का इजहार किया। कुंदरकी ब्लाक के रतनपुर कलां,फत्तेहपुर खास, कनपुरी, लालपुर गंगवारी, ताहरपुर जटपुरा, ठाकुरद्वारा के गांव मानावाला, सबलपुर, पीपली अहीर, कुंडेसरा, लालापुर पीपलसाना, राजूपुर कलां, भगतपुर टांडा के पीपलसाना, अक्का साहपुर, गनीमतनगर आदि गांवों में भी किसान ईद के दिन सम्मान निधि की धनराशि मिलने से खुश हैं।

आठवीं किस्त की धनराशि करीब दो लाख किसानों के खाते में पहुंची है। लगातार किसानों के खातों को अपडेट करने का काम चल रहा है। किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। सबको सम्मान निधि की धनराशि मिलेगी। सीएल यादव, उप निदेशक कृषि

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.