Plasma Donation News : मुरादाबाद में प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आए इस संस्था के युवा, तीन युवाओं ने दान किया प्लाज्मा

Plasma Donation News कोरोना महामारी में किसी की जान बचाने से बड़ा पुण्य नहीं हो सकता। कोरोना संक्रमितों का दर्द कम करने की कोशिश करने को युवा आगे आ रहे हैं। नवचेतना फाउंडेशन संस्था ने तीन कोरोना संक्रमितों को प्जाज्मा डोनेट कराकर इनकी जान बचाने का प्रयास किया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:26 PM (IST)
Plasma Donation News : मुरादाबाद में प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आए इस संस्था के युवा, तीन युवाओं ने दान किया प्लाज्मा
Plasma Donation News : मुरादाबाद में प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आए इस संस्था के युवा

मुरादाबाद, जेएनएन। Plasma Donation News : कोरोना महामारी में किसी की जान बचाने से बड़ा पुण्य नहीं हो सकता। कोरोना संक्रमितों का दर्द कम करने की कोशिश करने को युवा आगे आ रहे हैं। नवचेतना फाउंडेशन संस्था ने तीन कोरोना संक्रमितों को प्जाज्मा डोनेट कराकर इनकी जान बचाने का प्रयास किया है। राहुल चौहान ने टीएमयू में भर्ती ममता विश्नोई को अपना प्लाज्मा दान किया है।

प्रशांत वशिष्ठ ने विवेक गुप्ता को और शंकर ने आरती चंदेल को प्लाज्मा दान किया है। इस संस्था से जुड़े युवा ऐसे लोगों की तलाश करते हुए जिन्हें पूर्व में कोरोना हुआ था लेकिन, अब वह बिल्कुल ठीक हैं। क्योंकि कोरोना संक्रमितों ठीक होने के बाद के बाद उनके शरीर में एंटी बॉडी विकसित हो जाती है जो कोरोना संक्रमण को काम करने में लाभकारी है। डोनर तलाश करने का अभियान निरंतर जारी है।

नवचेतना फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि इस महामारी में लोगों की जान बचाना सबसे बड़ा धर्म हैं। इस इंसानियत के धर्म को निभाने के लिए ही हम प्लाज्मा दानदाताओं को तलाश कर रहे हैं। अभी तक तीन ने जरूरतों को अपना प्लाज्मा दान किया है। उपाध्यक्ष मोहित वर्मा ने कहा कि हमारे प्रयास से किसी की सांसे लौटकर आ रही हैं तो इससे बड़ी खुशी जीवन में नहीं मिल सकती। 

chat bot
आपका साथी