समस्‍याओं के समाधान के ल‍िए आवाज बुलंद करेंगे फार्मासिस्ट, 12 को होगा कार्यकारिणी का गठन

Pharmacist problems फार्मासिस्ट की समस्याओं के समाधान ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। बैठक में कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा सेवाएं फार्मासिस्टों पर निर्भर है लेकिन उसके बाद भी सरकार उन पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:41 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:41 AM (IST)
समस्‍याओं के समाधान के ल‍िए आवाज बुलंद करेंगे फार्मासिस्ट, 12 को होगा कार्यकारिणी का गठन
सरकार उन पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी।  Pharmacist problems : डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की बैठक में फार्मासिस्ट की समस्याओं के समाधान ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। बैठक में कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा सेवाएं फार्मासिस्टों पर निर्भर हैं, लेकिन उसके बाद भी सरकार उन पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डा. संदीप बडोला सम्‍भल पहुंचे। जहां पर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 12 नवंबर को प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी का चुनाव प्रस्तावित है, जिसके प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए वह अध्यक्ष पद के प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि वह फार्मासिस्ट की समस्याएं जैसे पदनाम परिवर्तन, दवा लिखने का अधिकार आदि को प्राथमिकता के साथ उठाएंगे, इसके साथ ही बताया कि इससे पूर्व भी उन्होंने फार्मासिस्ट के गलत स्थानांतरण को निरस्त करने चीफ फार्मासिस्ट के पद पर पदोन्नति फार्मेसिस्टों के रिक्त पदों पर नियुक्ति समेत अन्य समस्याओं को उठाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की चिकित्सा सेवाएं फार्मासिस्टों पर निर्भर हैं। उसके बाद भी सरकार उनकी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। बैठक में कहा कि यदि सरकार की यही नीतियां रही तो फार्मासिस्ट को एक आंदोलन के लिए तैयार होना होगा। इस दौरान बैठक में अरुण कुमार, जेपी सिंह, मधुर आर्य, मुरलीधर, नीरज कुमार, सतीश तिवारी, जय किशोर, मनोज भारती, हिमेश नाथ, लक्ष्मीनारायण, दीपू, केके हटवाल, राजकुमार, धर्मवीर, महेश चंद, पवन कुमार समेत अन्य मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता अरुण गौतम व संचालन डा. वाईपी जोशी ने किया।

यह भी पढ़ें :-

Rampur Hunar Haat : बॉलीवुड गायक विनोद राठौर ने गीतों से बांधा समां, देर रात तक लुत्‍फ उठाते रहे लोग

Dengue in Moradabad : नवाबपुरा में डेंगू से आशा कार्यकर्ता की मौत, जिले में अब तक जा चुकी छह लोगों की जान

Azam Khan News : सांसद आजम खां के मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर फैसला आज

घट रहा गंगा का जलस्तर, गांवों में बढ़ रहीं संक्रामक बीमार‍ियां, ग्रामीण इलाकों में नहीं पहुंच रही स्‍वास्‍थ्‍य टीम

chat bot
आपका साथी