फार्मासिस्ट एंटी रैबीज का इंजेक्‍शन लगाने के साथ लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रत‍ि कर रहे जागरूक

एंटी रैबीज का टीका लगाने वाले फार्मासिस्ट रोगियों को कोराना से बचाव की जानकारी देने के साथ कोरोना का हराने के लिए संदेश दे देते हैं। बताते हैं क‍ि कोरोना संक्रमण से बचने के ल‍िए क्‍या-क्‍या उपाय क‍िए जाने आवश्‍यक हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:39 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:39 AM (IST)
फार्मासिस्ट एंटी रैबीज का इंजेक्‍शन लगाने के साथ लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रत‍ि कर रहे जागरूक
चार मई से एंटी रैबीज का टीका लगाने के लिए अस्पताल पहुंच गए।

मुरादाबाद। एंटी रैबीज का टीका लगाने वाले फार्मासिस्ट रोगियों को कोराना से बचाव की जानकारी देने के साथ कोरोना का हराने के लिए संदेश दे देते हैं।

जिला अस्पताल में फार्मासिस्ट निश्चल भटनागर 23 को कोरोना संक्रमित हो गए और होम क्वारंटाइन होकर इलाज शुरू कर दिया। भटनागर वर्तमान में जिला अस्पताल के एंटी रैबीज के टीका लगाने के केंद्र के प्रभारी हैं। संक्रमण होने के बाद काम दूसरे को सौंप दिया। तीन मई को कोरोना निगेटिव होने का रिपोर्ट मिला और चार मई से एंटी रैबीज का टीका लगाने के लिए अस्पताल पहुंच गए। कोरोना संक्रमण में जिला अस्पताल का ओडीपी बंद है, लेकिन एंटी रैबीज का टीका लगाने का काम किया जा रहा है। टीका लगाने वाले रोगियों को कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनने, हाथ धोने की सलाह देते हैं और टीका लगाने आने वालों को बताते हैं कि वह कोरोना संक्रमित हुए थे। कैसे इलाज कराया और संक्रमण के दौरान घर में कैसे रहे इसकी जानकारी देते हैं।

chat bot
आपका साथी